logo-image

अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जेपी नड्डा बोले- ऐसे नेता सैकड़ों साल में एक बार जन्म लेते हैं

नड्डा ने वाजपेयी से जुड़े कुछ किस्से भी सुनाए. उन्होंने कहा कि एक बार जब किसी विषय को लेकर राजनीतिक गलियारे का पारा काफी गर्म था तो तब वाजपेयी एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने वाले थे.

Updated on: 24 Dec 2019, 10:11 PM

नई दिल्ली:

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को भाजपा के दिग्गज नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके जैसे नेता सैकड़ों साल में एक बार पैदा होते हैं जो अपनी विचारधारा और दृढ़ संकल्प के प्रति ‘अटल’ थे. वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आयोजित एक समारोह में मंगलवार को नड्डा ने कहा कि वह काफी गंभीर व्यक्ति थे जिन्होंने अपने शब्दों से सभी लोगों के जीवन को छुआ. नड्डा ने वाजपेयी से जुड़े कुछ किस्से भी सुनाए. उन्होंने कहा कि एक बार जब किसी विषय को लेकर राजनीतिक गलियारे का पारा काफी गर्म था तो तब वाजपेयी एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने वाले थे.

यह भी पढ़ें- हैदराबाद में फिर एक लड़की को बनाया हवश का शिकार, कॉलेज के लैब टेक्नीशियन पर केस दर्ज 

उन्होंने कहा कि वह खुद भाजपा युवा इकाई के अध्यक्ष थे तो उन्होंने समर्थकों की भीड़ उनके समर्थन में नारे लगाने के लिए जमा की थी. इस पर वाजपेयी ने उनसे पूछा था कि उन्होंने ऐसा क्यों किया तो उन्होंने जवाब दिया, ‘‘ माहौल बनाने के लिए ऐसा किया गया है.’’ वाजपेयी ने इस पर उन्हें कहा कि यह बिना कोई डर पैदा किए हुए प्रेम से भी किया जा सकता है. नड्डा ने कहा कि वाजपेयी जैसा कवि और वक्ता होना काफी मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें- रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर मालविंदर सिंह को धोखाधड़ी के एक और मामले में किया गिरफ्तार

वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर लखनऊ में उनकी कांस्‍य प्रतिमा का अनावरण करेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर तीन दिवसीय समारोह भी आयोजित किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) समारोह के अंतिम दिन लखनऊ पहुंचेंगे और लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा के अनावरण के साथ अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे.


संस्कृति विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. वाई.पी. सिंह ने बताया, "प्रधानमंत्री मोदी 25 दिसंबर को दोपहर करीब तीन बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे और वहां से सीधे लोकभवन जाएंगे, जहां वह अटल बिहारी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. प्रधानमंत्री का 25 मिनट का संबोधन भी होगा. इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री शाम लगभग चार बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे,."उन्होंने बताया कि 23 दिसंबर को संस्कृति विभाग की ओर से अटल की 51 कविताओं का पाठ होगा और अगले दिन 24 दिसंबर को 'राष्ट्रधर्म व राष्ट्रवाद और अटल बिहारी वाजपेयी' पर एक संगोष्ठी होगी.