logo-image

माता-पिता चाहते थे 1 जनवरी को ही जन्में बच्चा, किया चार दिन वेट और फिर...

इनमें से कई माता-पिता ऐसे थे जिन्होंने कई 3-4 दिनों तक डिलीवरी रुकवाई ताकि उनके बच्चे का जन्म 1 जनवरी को हो सके.

Updated on: 02 Jan 2020, 09:19 AM

नई दिल्ली:

नए साल का आगाज हो गया है. पूरा देश नए साल के जश्न में डूबा हुआ है. लेकिन ये नया कुछ लोगों के लिए और भी खास तब हो गया जब उनके घर बच्चों की किलकारियां गूंजी. दरअसल दिल्ली में कई कपल्स ने नंबर एक को ज्योतिष लिहाज से तवज्जो देते हुए अपनी डिलीवरी प्लान की और 1 जनवरी 2020 को बच्चे को जन्म दिया. इनमें से कई माता-पिता ऐसे थे जिन्होंने कई 3-4 दिनों तक डिलीवरी रुकवाई ताकि उनके बच्चे का जन्म 1 जनवरी को हो सके.

यह भी पढ़ें: बसपा सुप्रीमो का प्रियंका पर निशाना, कहा- 'राजस्थान भी जाएँ जहां 100 बच्चों की मौत हुई'

1 जनवरी क्यों है खास?

दरअसल कई माता पिता एक जनवरी को ही अपने बच्चे का जन्म करना के लिए क्रेजी रहते हैं ताकि न्यू ईयर सेलिब्रेशन के साथ ही अपने बच्चे का जन्मदिन मनाए और अपने मजे को दुगना करें. इसके अलावा कई लोग ज्योतिष के अनुसार भी नंबर एक को काफी तवज्जों देते हैं. दरअसल ज्योतिष के अनुसार नंबर एक का काफी महत्व होता है. ऐसे में माता पिता यही कोशिश करते हैं कि उनका बच्चा ऐसी किसी तारीख को इस दुनिया में आए जिसमें नंबर एक हो. हालांकि प्लान करके डिलीवरी उन्ही की होती है जो सिजेरियन है.

यह भी पढ़ें: जल्द ही Indian Railway यात्रियों के लिए शुरू करने जा रहा है ये बड़ी सुविधाएं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में हर रोज करीब 1100 से 1200 डिलिवरी होती हैं, लेकिन 1 जनवरी को ये संख्या काफी ज्यादा बढ़ गईं. दिल्ली में ऐसे सैकड़ों मदर एंड चाइल्ड सेंटर हैं, जहां पर ऐसी डिलिवरी हुई हैं