logo-image

चांदनी चौक से अलका लांबा की जगह इन्हें विधायक बना सकती है AAP

पंकज गुप्ता आम आदमी पार्टी के नेशनल सेक्रेटरी और स्पोक्समैन (प्रवक्ता) हैं.

Updated on: 12 Aug 2019, 08:04 AM

highlights

  • आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अलका की जगह पंकज गुप्ता को मिल सकती है विधायकी.
  • पंकज गुप्ता आम आदमी पार्टी के नेशनल सेक्रेटरी और स्पोक्समैन (प्रवक्ता) हैं.
  • अरविंद केजरीवाल से लोकसभा चुनाव हारने के बाद हुए विवाद पर खफा हैं विधायक लांबा.  

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party)की ओर से चांदनी चौक (Chandani Chowk) की विधायक अलका लांबा (Lawmaker Alka Lamba) जल्दी ही अपना इस्तीफा दे सकती हैं. अलका लांबा ने 4 अगस्त को ट्वीट करके ये बताया था कि वो आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देंगी. जिसके बाद ही अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी चांदनी चौक से उनकी जगह विधायक पद पर किसे उतारे, इस बात पर पार्टी में चर्चा होने लगी थी. सूत्रों के मुताबिक, विधायक अलका लांबा की जगह AAP की ओर से पंकज गुप्ता (Pankaj Gupta) को चांदनी चौक से विधायक बनने का मौका मिल सकता है. पंकज आम आदमी पार्टी के नेशनल सेक्रेटरी और स्पोक्समैन (प्रवक्ता) हैं.

इसके पहले अलका लांबा ने कहा था कि उन्हें लगता है कि उन्हें इस बारे में लोगों से बात करनी चाहिए और फिर एक डिसीजन पर आना चाहिए. अब यह तय हो चुका है कि वो आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ देंगी. इसके बावजूद वो एमएलए बनी रहेंगी. इसका मतलब है कि विधायक अलका लांबा चांदनी चौक से निर्दलीय विधायक होंगी.

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: बकरीद के मौके पर आतंकवादी कर सकते हैं हमला, इन जगहों पर अलर्ट जारी

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि उन्हें लगता है कि ये सही समय है और उन्हें आप से सारे संबंध तोड़ देने चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो जल्द ही लिखित में अपना इस्तीफा देंगी लेकिन वो एमएलए बनी रहेंगी.


इसके पहले अलका ने लोकसभा चुनाव में दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में बुरी तरह हारने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब अपनों के निशाने पर लिया था. आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहीं विधायक अलका लांबा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हार की जिम्मेदारी लेने की बात कही थी. इसके साथ ही उन्होंने संजय सिंह को नया पार्टी संयोजक बनाने की मांग की.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की मदद को आगे आए पीएम नरेंद्र मोदी, जानिए क्या है मामला

बता दें कि अलका लांबा चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक हैं और पहले भी कई बार अलका आम आदमी पार्टी से इस्तीफे की बात कही थी.