logo-image

शरजील के समर्थन में उतरा JNU छात्रसंघ, कहा दिल्ली चुनाव में फायदे के लिए PM मोदी के इशारे पर हुई गिरफ्तारी

जेएनयू स्टूडेंट यूनियन ने एक बयान जारी कर रहा है कि शरजील इमाम की गिरफ्तारी गलत तरीके से की गई है.

Updated on: 29 Jan 2020, 11:59 AM

नई दिल्ली:

जेएनयू छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की गिरफ्तारी का जेएनयू के छात्र संगठन (JNUSU) ने विरोध किया है. जेएनयू स्टूडेंट यूनियन ने एक बयान जारी कर रहा है कि शरजील इमाम की गिरफ्तारी गलत तरीके से की गई है. बयान में कहा गया कि दिल्ली चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में फायदा पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के इशारों पर सब किया गया है.

यह भी पढ़ेंः निर्भया केस : फांसी का काउंटडाउन शुरू, हाई सिक्‍योरिटी में तिहाड़ पहुंचेगा पवन जल्लाद

JNU में शरजील के पक्ष में नारेबाजी भी की गई. जामिया में भी छात्रों ने शरजील के समर्थन में मार्च निकाला. छात्रों ने शरजील को पीड़ित बताकर सरकार को घेरा. जेएनयू के छात्र शरजील पर देश विरोधी बातें करने का आरोप है. शरजील के खिलाफ पांच राज्यों में देशद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक जेएनयू में एक मार्च शुरू हुआ. यह मार्च गंगा ढाबा से शुरू होकर साबरमती ढाबे और फिर चंद्रभागा तक गया. मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की और कहा, 'शरजील इमाम जिंदाबाद. शरजील तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं.' इस बयानबाजी का बीजेपी ने विरोध किया है.

शरजील इमाम जेएनयू से पीएचडी स्कॉलर है. उसका कनेक्शन ना सिर्फ जामिया और अलीगढ़ यूनिवर्सिटी से रहा है बल्कि शाहीन बाग से भी है. उसे शाहीन बाग कॉर्डिनेशन कमेटी का प्रमुख बताया जा रहा है. भड़काऊ बयान के वीडियो वायरल होने के बाद से शरजील फरार है. फरार शरजील इमाम जदयू नेता रहे अकबर इमाम का बेटा है. उसका परिवार मूलत: बिहार के जहानाबाद में रहता है. मंगलवार को उसे बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ेंः CAA, NRC और EVM के खिलाफ आज भारत बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बुधवार को शरजील इमाम को दिल्ली लाया जा रहा है. पटना एयरपोर्ट से सुबह 10.45 बजे इंडिगो की फ्लाइट से दिल्‍ली पुलिस उसे दिल्‍ली लेकर आएगी. दिल्‍ली पुलिस दोपहर 12.15 बजे शरजील इमाम को लेकर दिल्ली पहुंच जाएगी. उसके बाद दिल्ली के साकेत कोर्ट में उसकी पेशी होगी. शरजील इमाम ने 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्‍लिम यूनिवर्सिटी में विवादित भाषण दिया था. उसके बाद उसके कुछ वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगे. वीडियो वायरल होने के बाद 6 राज्‍यों की पुलिस ने उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था.