logo-image

नोएडा प्राधिकरण का यह एप घर-घर पहुंचाएगा जरूरी सामान, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

नोएडा अथॉरिटी ने कोरोना वायरस से बचने के लिए लागू लॉकडाउन में लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुए एक नया ऐप लांच किया है.

Updated on: 03 Apr 2020, 04:27 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोना के खतरे को कम करने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन है. नोएडा अथॉरिटी ने कोरोना वायरस से बचने के लिए लागू लॉकडाउन में लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुए एक नया ऐप लांच किया है. नोएडा अथॉरिटी (Noida authority) आपूर्ति सुविधा नाम के इस एप से जरूरत के सामान की घर-घर डिलीवरी की जा सकेगी. इस एप के जरिये लोग ग्रोसरी के सामान और सब्जी, फल और दवाइयां आर्डर कर सकते हैं. प्राधिकरण के अफसरों ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ेंःSC ने पलायन से जुड़ी PIL को किया खारिज, कहा- देश में लाखों विचार हैं, हम सब नहीं सुन सकते

नोएडा अथॉरिटी के इस एप के माध्यम से लोगों को यह जानकारी मिल सकेगी कि कौन-सा वेंडर उनके इलाके में सामानों की आपूर्ति कर रहा है और उस वेंडर से लोग सामान जैसे फल, सब्जी और दवाई आदि ले सकेंगे. एप के माध्यम से लोगों को वेंडर के नाम और डिटेल्स मिल सकेंगे. नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस मोबाइल एप के माध्यम से लोग किराने का सामान, ताजी सब्जियां, फल और दवाएं आसानी से मंगवा सकते हैं.

ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

नोएडा प्राधिकरण के यह एप्प गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा इस एप्प को नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट noidaauthorityonline.com से भी डाउनलोड किया जा सकता है. इस एप में इलाके का नाम और आवश्यक वस्तुओं की पूरी लिस्ट रहेगी. लोगों द्वारा सामान का आर्डर किए जाने के साथ ही उपभोक्ता को वेंडर के फोन नंबर के साथ ही पूरी डिटेल हासिल हो जाएगी. एरिया और सर्विस का चुनाव करते ही एप्प उपभोक्ता को विकल्प उपलब्ध कराएगा, जिससे वे जरूरत के सामानों का अपने हिसाब से आर्डर कर सकेंगे. प्राधिकरण के अफसरों के अनुसार, अभी यह एप केवल गूगल के प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, जिसे बाद में एप्पल के स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ेंः कोरोना की जंग में जल्द होगी जीत, पिट्सबर्ग विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों को वैक्सीन को लेकर मिली सफलता

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने कोविड-19 के फैलने से रोकने के लिए 23 मार्च से 14 अप्रैल 2020 तक देशव्यापी लॉकडाउन का आदेश दिया है. इस दौरान लोगों को घरों में ही रहना है. ऐसे में लोग आवश्यक चीजों की खरीदारी के लिए बाहर न निकलें, इसलिए नोएडा प्राधिकरण ने यह एप लॉन्च किया है. इस एप के माध्यम से नोएडा प्राधिकरण लोगों के घर-घर तक सामान पहुंचाएगा. इसके लिए प्राधिकरण ने 700 विभिन्न विक्रेताओं को तैनात किया है, जिन्हें आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रत्येक सेक्टर और गांवों को सौंपा गया है.