logo-image

निर्भया की मां बोलीं- दोषियों को फांसी पर लटकाने में इसलिए हो रही है देरी

निर्भया गैंग रेप मामले में पीड़िता की मां आशा देवी ने दोषियों की फांसी में लगातार हो रही देरी पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है.

Updated on: 17 Jan 2020, 12:21 PM

नई दिल्ली:

निर्भया गैंग रेप मामले में पीड़िता की मां आशा देवी ने दोषियों की फांसी में लगातार हो रही देरी पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो लोग 2012 में हाथ में तिरंगा लेकर इंसाफ के लिए सड़क पर उतरे थे आज वहीं राजनीति के लिए निर्भया के दोषियों की फांसी टाल रहे हैं. कोई (बीजेपी) कह रहा कि दिल्ली सरकार फांसी में देरी कर रही है तो कोई (आप) कह रहा दिल्ली पुलिस हमें दे दो.

यह भी पढ़ेंः गृह मंत्रालय ने निर्भया के अपराधी मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति भवन भेजी

आशा देवी ने कहा कि आज तक मैं इस मामले में राजनीति के दूर रही लेकिन आज जब ये लोग अपनी राजनीति के लिए निर्भया को इंसाफ देने के बजाए राजनीति कर रहे हैं तो बोलना पड़ा. आशा देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2014 चुनाव से पहले नारे लगाते थे कि बहुत हुआ नारी पर वार, अबकी बार मोदी सरकार... मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहती हूं कि मेरी बेटी को कब इंसाफ मिलेगा. उन्होंने कहा कि जब घटना हुई तो यही लोग हाथ में तिरंगा और काली पट्टी बांध सड़क पर उतरे थे. रैलियां की नारे लगाए और आज यही लोग अपने राजनीतिक लाभ के लिए मेरी बेटी की मौत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Nirbhaya Case: जानें आखिर क्यों निर्भया के दोषियों को फांसी देने में हो रही है देरी

आशा देवी ने प्रधानमंत्री मोदी से गुहार लगाई कि उन्होंने धारा 370 और तीन तलाक जैसे कई कानून पास किए हैं. इस कानून में भी संशोधन कर सभी दोषियों को 22 तारीख को ही फांसी पर चढ़ाया जाए. जिससे लगे कि प्रधानमंत्री देश के साथ हैं और महिलाओं को सुरक्षा दे सकते हैं.

पिता ने फोड़ा केजरीवाल पर ठीकरा
निर्भया के पिता ने कहा कि दिल्ली सरकार तब तक सोई रही, जब तक हम लोग नहीं आगे बढ़े. उन्होंने कहा कि आखिर दिल्ली सरकार ने जेल अथॉरिटी से पहले क्यों नहीं कहा था कि आप फांसी के लिए नोटिस जारी करो. तब तक उन्होंने जेल प्रशासन से कुछ नहीं कहा. उन्होंने कहा कि यदि इलेक्शन से पहले कोई फैसला नहीं आता है तो इसके जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल होंगे. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने सत्ता में आने के लिए इस्तेमाल किया.