logo-image

नई दिल्ली: पहाड़गंज के होटल में मृत मिली न्यूजीलैंड की महिला

भारतीय रीति रिवाजों से शादी करने न्यूजीलैंड से भारत आयी 43 वर्षीय विदेशी महिला पहाड़गंज के एक होटल में शनिवार सुबह मृत मिली.

Updated on: 17 Nov 2019, 09:30 AM

दिल्ली:

भारतीय रीति रिवाजों से शादी करने न्यूजीलैंड से भारत आयी 43 वर्षीय विदेशी महिला पहाड़गंज के एक होटल में शनिवार सुबह मृत मिली. पुलिस ने यह जानकारी दी. मृतका की पहचान तुली पॉली ऐन के रूप में की गई है. पुलिस के अनुसार महिला उच्च रक्तचाप से पीड़ित थी और यहां अपने आस्ट्रेलियाई पुरुष मित्र फर्गुसन (69) के साथ भारत आयी थी. होटल मालिक गगन तलवार ने कहा कि दोनों शुक्रवार दोपहर दो बजे होटल आए थे.

ये भी पढ़ें: 'कहीं बुरे तो कहीं अच्छे' काम के लिए पिटे पुलिसवाले, पढ़िए पूरी खबर

तलवार ने कहा कि शनिवार सुबह 7.30 बजे फर्गुसन नीचे आए और उन्होंने होटल के कर्मियों से कहा कि वह दूसरे स्नानागार का इस्तेमाल करना चाहते हैं क्योंकि कमरे के स्नानागार (bathroom) में उनकी साथी है. जब वह वापस गए तो उन्होंने पाया कि साथी तब भी स्नानागार से बाहर नहीं आई थी. जब उन्होंने उसका दरवाजा खोला तो उन्होंने उसे अचेत पाया.

फर्गुसन ने होटल कर्मचारियों को सूचना दी जिसके बाद महिला को लेडी हार्डिंग अस्पताल ले जाया गया. यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. सुबर आठ बजे पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने बताया कि न्यूजीलैंड दूतावास को घटना की सूचना दी गई है.

और पढ़ें: दिल्ली: पुणे के व्यापारी को 11 साल के बेटे सहित कैब चालक ने किया अपहरण, पुलिस रात भर सोती रही!

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला उच्चरक्तचाप (high blood pressure) से पीड़ित थी और ऐसा प्रतीत होता है कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हुई. मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा.