logo-image

नए साल के जश्न को लेकर ट्रैफिक पुलिस भी हुई तैयार, आज रात 2 बजे तक बंद रहेंगे ये रोड

वहीं ट्रैफिक पुलिस ने भी नए साल को लेकर अपनी तैयारी कर ली है. नए साल के जश्न के दौरान किसी भी तरह का ट्रैफिक जाम या अन्य कोई समस्या न हो इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

Updated on: 31 Dec 2019, 10:11 AM

नई दिल्ली:

आज साल का आखिरी दिन है और नए साल आने में कुछ घंटे बाकी है. ऐसे में बाजार से लेकर घर, क्लब और रेस्टॉरेंट तक में लोग साल 2020 के स्वागत की की तैयारी में जुट गए हैं. हर जगह नए साल की रौनक देखने को मिल रही है. वहीं ट्रैफिक पुलिस ने भी नए साल को लेकर अपनी तैयारी कर ली है. नए साल के जश्न के दौरान किसी भी तरह का ट्रैफिक जाम या अन्य कोई समस्या न हो इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. जारी कि गई एडवाइजरी के मुताबिक, आज यानी 31 दिसंबर को गुड़गांव की दो सड़कें बंद रहेंगी. सेक्टर 29 की दो मुख्य सड़कें शाम 6 बजे से लेकर रात 2 बजे तक बंद रहेंगी.

और पढ़ें: Bank Holidays in 2020 : नए साल में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, जनवरी में ही कई छुट्टियां

ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी अडवाइजरी के अनुसार सेक्टर-29 रेड लाइट मचान रेस्टोरेंट से लेकर क्राउन प्लाजा चौक तक ट्रैफिक बंद रहेगा. इसी प्रकार क्राउन प्लाजा चौक से लेजर वैली पार्क टी पॉइंट तक सड़क बंद रहेगी.

सिग्नेचर टावर से आने वाले वाहन चालक क्राउन प्लाजा की ओर से सेक्टर 29 या लेजर वैली पार्क की ओर नहीं आ सकेंगे. इन्हें सेक्टर 29 में आने के लिए लेजर वैली पार्क के पीछे से पार्किंग एरिया में जाना होगा. वहां गाड़ी पार्क करने के बाद पैदल यहां आ सकेंगे. 31 दिसंबर की शाम छह बजे से रात दो बजे तक इन दोनों रोड पर ट्रैफिक पूरी तरह से बंद रहेगा. 

हालांकि हर बार बंद किया जाने वाला एमजी रोड इस बार खुला रहेगा. यहां पर आने वाले लोग लेजर वैली पार्क ग्राउंड में अपनी गाड़ियां पार्क कर सकेंगे. यहां से निकलने वाले वाहन चालक दूसरे वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग कर पाएंगे.

और पढ़ें: 1 जनवरी 2020 नए साल से बदल जाएंगे ये नियम, आज ही ध्यान दे नहीं तो उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

डीसीपी ट्रैफिक हिमांशु गर्ग ने बताया, 'अभी सेक्टर-29 मार्केट के लिए प्लान है। यहां की दो मेन रोड पर 31 दिसंबर की शाम से ट्रैफिक बंद कर दिया जाएगा. यह ट्रैफिक रात दो बजे तक बंद रहेगा. एमजी रोड को बंद करने का प्लान अभी नहीं बनाया है. संभवत यह रोड इस बार खुला रहेगा, जरूरत पड़ने पर इसे बंद किया जा सकता है.'