logo-image

नए साल के स्वागत के लिए Traffic Police ने कसी कमर, इन रास्तों पर रहेगा Route Diversion

नए साल का स्वागत करने के लिए 31 दिसंबर की शाम यहां हजारों की संख्या में वाहन आते हैं. ऐसे में हर साल अंदर व सेक्टर-18 के चारों ओर लंबे जाम की स्थिति बन जाती है.

Updated on: 30 Dec 2019, 10:11 AM

highlights

  • नए साल की तैयारियों को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने कसी कमर. 
  • नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कई जगहों पर रूट डायवर्जन की जानकारी दी है. 
  • इन रास्तों पर भी लागू रहेंगी पाबंदियां.

नई दिल्ली:

नए साल 2020 (New Year 2020) के स्वागत के लिए 31 दिसंबर की शाम को सेक्टर-18 (Noida Sector-18) व आसपास के मॉल में काफी लोगों के जुटने की उम्मीद है. इसको देखते हुए दोपहर से देर रात तक ट्रैफिक पुलिस (Traffice Police, Noida-Delhi) ने यहां वाहनों के लिए रास्ता बदलने का फैसला लिया. सेक्टर-18 में स्थित बहुमंजिला वाहन पार्किंग (Multi Level Vehicle Parking) में ही गाड़ियों को खड़ी करने की व्यवस्था की गई है. इसी के साथ ट्रैफिक को मेंटेन करने के लिए सड़कों पर वाहन नहीं खड़े होने दिए जाएंगे.
नए साल का स्वागत करने के लिए 31 दिसंबर की शाम यहां हजारों की संख्या में वाहन आते हैं. ऐसे में हर साल अंदर व सेक्टर-18 के चारों ओर लंबे जाम की स्थिति बन जाती है. इसको देखते हुए सेक्टर-18 के आस-पास वाहनों के रास्तों में बदलाव करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़े: अर्थव्‍यवस्‍था पर चौतरफा आलोचना के बीच मोदी सरकार के लिए आई राहत भरी यह बड़ी खबर
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेक्टर-18 में प्रवेश करने व बाहर निकालने के 12 रास्ते हैं. यातायात पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इनमें से आधे रास्तों को प्रवेश करने व बाकी को बाहर निकलने के लिए प्रयोग किया जाएगा.

यह भी पढ़े: MP की 2 राज्यसभा सीटों के लिए कांग्रेस में जोर-आजमाइश के आसार

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि एचडीएफसी बैंक, बिजली घर समेत तीन कट के जरिए सेक्टर-18 में वाहनों को प्रवेश करने दिया जाएगा जबकि सेक्टर-18 में सड़कों पर वाहन खड़े करने पर मनहाई रहेगी. सिर्फ बहुमंजिला स्थित पार्किंग में ही वाहन खड़े करने की अनुमति होगी.

फिल्म सिटी की ओर से आने वाले वाहनों को सीधे इस पार्किंग में भेजा जाएगा ताकि सड़कों पर जाम की स्थिति न हो. अट्टा पीर से सेक्टर-18 अंडरपास तक आने-जाने वाले रास्ते पर ई-रिक्शा, ऑटो सहित अन्य तरह के Commercial Vehicles पर प्रतिबंध रहेंगे.