logo-image

दिल्ली के अग्निकांड ने एक ही परिवार के 11 लोगों की छीन ली जिंदगी

बिहार के सहरसा के रहने वाले मोहम्मद कासिम और रुकसाना के आंसू तो थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इन्होंने अपने परिवार के 11 लोगों को खो दिया है.

Updated on: 08 Dec 2019, 05:27 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में आज की सुबह मातम लेकर आई. अनाज मंडी इलाके में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे से पूरी दिल्ली सदमे में है. मोहम्मद कासिम और रुकसाना का पूरा इस आग की चपेट में आ गया. बिहार के सहरसा के रहने वाले मोहम्मद कासिम और रुकसाना के आंसू तो थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आंखों से आंसू सूखेंगे भी कैसे, इनके परिवार से 11 लोगों की जिंदगी इस आग ने छीन ली. मोहम्मद कासिम और रुकसाना का रो-रो कर बुरा हाल है. उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि उनके 11 अपने अब इस दुनिया में नहीं हैं. 

गौरतलब है कि दिल्ली के बीचों बीच स्थित रानी झांसी रोड पर एक फैक्ट्री में रविवार सुबह लगी भीषण आग में मारे गए श्रमिकों के परिवार वाले अपनों की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं. सभी झुलसे हुए लोगों और मृतकों को आरएमएल अस्पताल, एलएनजेपी और हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया है, जहां लोग अपने रिश्तेदारों को ढूंढने के लिए चक्कर काट रहे है. पुलिस के अनुसार, उत्तरी दिल्ली में रविवार सुबह लगी इस भीषण आग में 43 लोगों की जान चली गई और कई घायल हुए हैं. इनमें से अधिकतर श्रमिक हैं.

इसे भी पढ़ें:नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होना जिन्ना के विचारों की जीत होगा, बोले शशि थरूर

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के रानी झांसी इलाके में कारखाने में लगी भीषण आग की घटना पर शोक व्यक्त किया है.देश के दोनों प्रमुखों ने ट्वीट करके इसमें घायल हुए लोगों के ठीक होने की प्रार्थनाएं की हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने भी हादसे को लेकर शोक जताया है.

और पढ़ें:Delhi Fire: दमकल विभाग के इस कर्मचारी ने जान में खेलकर 11 लोगों की बचाई जान, जानें कैसे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना वर्णन करते हुए इसे 'भयावह' बताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'बेहद दुखद खबर. बचाव कार्य जारी है. दमकलकर्मी अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है.