logo-image

मुखर्जी नगर: सिख के साथ मारपीट मामले में एक और Video Viral, पहले पुलिस ने की थी पिटाई फिर....

अब जो वीडियो सामने आया है उसके मुताबिक पहले पुलिस कर्मियों ने ही सरबजीत और उसके बेटे को लाठियो से मारा और फिर सरबजीत ने कृपाण निकाली

Updated on: 19 Jun 2019, 11:17 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुखर्जी नगर में ऑटो ड्राइवर सरबजीत की पिटाई के मामले पर बवाल अभी भी जारी है. वहीं इस मामले में एक नया वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो के मुताबिक पहले सरबजीत और उसके 15 साल के बेटे पर पुलिस कर्मियों ने लाठियों से लगातार वार किए. उसके बाद ही सरबजीत ने बेटे के बचाव और सेल्फ डिफेंस में कृपाण निकाली. दरअसल इससे पहले बताया जा रहा था कि पुलिस से हो रही बहसा-बहसी के दौरान टेम्पो ड्राइवर सरबजीत ने अपनी कृपाण निकाल ली और दिल्ली पुलिस अधिकारी पर हमला कर दिया, जिसके बाद ही लगभग 10-12 पुलिसकर्मियों ने ड्राइवर और उसके बेटे को लाठियों और डंडों से जमकर पीटा, लेकिन अब जो वीडियो सामने आया है उसके मुताबिक पहले पुलिस कर्मियों ने ही सरबजीत और उसके बेटे को लाठियो से मारा और फिर सरबजीत ने कृपाण निकाली. यही वजह है कि स्थानीय लोगों और निष्पक्ष चश्मदीदों की सहानुभूति ड्राइवर और उसके बेटे के लिए है.

 यह भी  पढ़ें:  पुलिसवाले के बेटे को कथित तौर पर थाने में पुलिसकर्मियों ने ही पीट-पीटकर मार डाला

इस वीडियो के मुताबिक पुलिस सरबजीत को काबू करने की कोशिश कर रही है और सिविल में एएसआई योगराज है और उनपर सरबजीत कृपाण से पहले पैर फिर सर पर हमला करता हुआ नजर आ रहा है . इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है, लेकिन सिख सुमदाय बाकी पुलिसकर्मी के खिलाफ भी एक्शन की मांग कर रहा है. सोमवार रात तीन बजे तक प्रदर्शनकारी थाने के सामने डटे रहे.

क्या था पूरा मामला?

बता दें कि रविवार शाम को मुखर्जी नगर (Mukherjee Nagar) इलाके में एक टेम्पो ड्राइवर ने पुलिस वैन में टक्कर मार दी, जिससे दोनों के बीच जमकर बहस हो गई थी, इसके बाद लगभग 10-12 पुलिसकर्मियों ने ड्राइवर और उसके बेटे को लाठियों और डंडों से जमकर पीटा. पुलिसकर्मी दोनों को सड़कों पर घसीटते हुए काफी दूर तक ले गए. सड़क पर खड़े लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

 यह भी  पढ़ें: बिहार से लेकर ओडिशा तक मचा चमकी बुखार से हड़कंप, जांच के लिए भेजे जाएंगे लीची के सैंपल

इसके बाद देर रात 12 बजे सिख समुदाय का एक डेलिगेशन पुलिस के उच्चाधिकारियों से मिला. जिसने पुलिस के सामने मांग रखी कि ड्राइवर सरबजीत के खिलाफ हत्या के प्रयास की जो धारा 307 लगाई गई है उसे हटाया जाए. साथ ही वीडियो में नजर आ रहे सभी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया जाए. देर रात तक थाने के बाहर इकट्ठा प्रदर्शनकारी बारिश के बावजूद भी डटे रहे. रात 3 बजे हालात थोड़े सामान्य होते नजर आए. प्रदर्शनकारी अपने घरों की तरफ वापस जाते दिखे, लेकिन पुलिस अधिकारी कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर कुछ दूर लगातार बैठक करते रहे.

 यह भी  पढ़ें: दिल्ली: अब्दुल फजल इलाके में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने बचाई 7 लोगों की जान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मुखर्जी नगर में दिल्ली पुलिस की बर्बरता की निंदा कर चुके हैं. उन्होंने कहा, 'मैं पूरी घटना की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं. नागरिकों के संरक्षकों को अनियंत्रित हिंसा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.'