दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, घरेलू उद्योगों को मिली ये बड़ी राहत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 17, 2019 07:22:05 AM
पीएम मोदी

पीएम मोदी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

घरेलू उद्दोगों को मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. मोदी सरकार ने घरेलू उद्दोगों को सहूलियत देते हुए फैसला लिया है कि अब उन्हें प्रदूषण, लेबर और उद्योग विभाग से NOC लेने की जरूरत होगी. इससे तीन लाख उद्दोगों को फायादा होगा. इससे तीन लाख घरेलू उद्दोगों को फाफी फायदा होगा. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा, मोदी सरकार का दिल्ली के लिए एक बड़ा निर्णय. घरेलू उद्योगों का अब कार्य करना आसान हुआ. प्रदूषण, लेबर और उद्योग विभाग के एनओसी की जरूरत नहीं. तीन लाख घरेलू उद्योगों को होगा फायदा.

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने आदिवासियों के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बात

बता दें, आने वाले कुछ महीनों दिल्ली के विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में मोदी सरकार ये फैसला काफी अहम माना जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर भी बीजेपी दिल्ली सरकार के खिलाफ हमलावर बनी हुई है और दिल्ली सरकार की ऑड-ईवेन योजना का विरोध कर रही है. वहीं इससे पहले दिल्ली के मुख्यंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रकाश जावड़ेकर से वायु प्रदूषण की समस्या का समाधान करने के लिए मिलकर काम करने की अपील की थी. प्रकाश जावड़ेकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे ‘‘चौकीदार चोर है’’ का समर्थन करने पर माफी की मांग करते हुए ट्वीट किया था जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह समय राजनीति में पड़ने का नहीं बल्कि प्रदूषण को दूर करने का है.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में पराली जलाने पर 9 के खिलाफ मामला दर्ज, एक किसान गिरफ्तार

दरअसल राफेल विमान सौदे में सरकार को मिले क्लीनचिट के खिलाफ दाखिल पुनर्विचार याचिका को भी उच्चतम न्यायालय ने खारिज कर दिया जिसके बाद जावड़ेकर ने ट्वीट किया, ‘अरविंद केजरीवाल को माफी मांगनी चाहिए जिन्होंने ‘चौकीदार चोर है’ नारे का समर्थन किया था.’ जावड़ेकर को जवाब देते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘सर, ये वक़्त राजनीति करने का नहीं बल्कि मिल कर प्रदूषण दूर करने का है. हम सब सरकारों को मिलकर लोगों को प्रदूषण से राहत दिलवाने पर काम करना चाहिए. दिल्ली सरकार और दिल्ली के लोग मिलकर वो सब कर रहे हैं जो हमारे हाथ में है. हमें आपका सहयोग चाहिए सर.’’

First Published: Nov 17, 2019 07:20:39 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो