logo-image

दिल्ली ने हमारा काम देखकर ही सरकार को तीसरी बार मौका दिया है- मनीष सिसोदिया

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में जीत के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) एक बार फिर से देश की राजधानी दिल्ली में सरकार (Government in Delhi) बनाने जा रही है.

Updated on: 16 Feb 2020, 10:26 AM

highlights

  • आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. 
  • सीएम केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह से पहले ही बवाल मच गया है. 
  • नई सरकार के कैबिनेट को लेकर काफी बहस छिड़ी हुई है.

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में जीत के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) एक बार फिर से देश की राजधानी दिल्ली में सरकार (Government in Delhi) बनाने जा रही है. आज रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) सीएम पद की शपथ लेंगे. हालांकि शपथ ग्रहण समारोह (Arvind Kejariwal Oath Taking Ceremony) से पहले ही कई बातें होने लगी हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिशोदिया (Manish Sisodia) ने आम आदमी सरकार की पुरानी कैबिनेट को ही दोबारा जगह देने को लेकर कहा है कि इसमे कुछ भी गलत नहीं हैं यदि आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल जी अपनी पुरानी कैबिनेट को ही नई सरकार में जगह दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनता हमारे (AAP) काम से खुश हैं और हमने अपने काम के दम पर चुनाव जीता है. हम इसी कॉन्फिडेंस के साथ आगे भी काम करते रहेंगे.


अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज तीसरी बार करीब 12.15 पर दिल्ली के मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की शपथ लेंगे. रामलीला मैदान (Ramleela Maidan) में उनके साथ 6 मंत्री भी शपथ लेंगे. पूरी दिल्ली के लोगों को बुलाया गया है. वहां 'धन्यवाद दिल्ली' लिखे बड़े पोस्टर लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के ये हैं 'सुपर 50' मेहमान, जानें कौन-कौन हैं शामिल

केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम मंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ समारोह के मंच पर दिल्ली को संवारने में योगदान देने वाले 50 विशेष अतिथि भी रहेंगे. इनमें डॉक्टर, टीचर्स, बाइक ऐम्बुलेंस राइडर्स, सफाई कर्मचारी, कंस्ट्रक्शन वर्कर्स, बस मार्शल, ऑटो ड्राइवर आदि हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा चुनाव में 62 सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी एक बार फिर से सरकार बना रही है. दिल्ली की जनता को आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल का काम पसंद आया है. हालांकि बीजेपी की सीटें 5 सीटें बढ़ी हैं लेकिन फिर भी बीजेपी आम आदमी पार्टी को मात नहीं दे पाई. इसी के साथ तीन बार दिल्ली पर राज करने वाली कांग्रेस इस चुुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई है.