logo-image

मौसा के थे पत्नी से अवैध संबंध, पति को पता चला तो...

नौशाद ने ही शकील को अपने साथ नौकरी दिलवाई थी. नौशाद को लगा कि वह न सिर्फ अहसान फरामोश है, बल्कि उसका घर भी खराब कर रहा है

Updated on: 08 Aug 2019, 01:10 PM

New Delhi:

दिल्ली के पंजाबीबाग थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स ने  पत्नी के मौसा का मर्डर करके करंट लगने की कहानी बनाई थी, क्योंकि मौसा न सिर्फ अहसान फरामोश था, बल्कि उसकी पत्नी से अवैध संबंध भी बना चुका था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी और मरने वाला शख्स एक ही फैक्ट्री में काम करते थे. 5 अगस्त की रात 12ः11 बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि नॉर्थ वेस्ट एवेन्यु की 38 नंबर बिल्डिंग में एक मजदूर को करंट लगा है और गिरने से उसका सिर फट गया है. पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि उस बिल्डिंग के अलग-अलग कमरों में ऑफिस और लुघ फैक्ट्रियां बनी थीं. एक परिसर में एक मजदूर की बॉडी जमीन पर पड़ी थी. सिर से खून बह रहा था. आसपास काफी खून लगा था. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत बताया.

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस: तीस हजारी कोर्ट में हुई बहस, सीबीआई ने कहा...

मरने वाले की पहचान महरौली निवासी शकील अहमद (45) के तौर पर हुई. वह उस फैक्ट्री में करीब 9 महीने से काम कर रहा था. जिस शख्स ने पुलिस को करंट लगने की सूचना दी थी, वह शकील का रिश्तेदार नौशाद आलम था. नौशाद ने बताया कि वह रात में उसके साथ ही काम पर रुका था. वह मेडिकल उपकरणों की रिपेयरिंग का काम कर रहे थे. रात में वह ग्राउंड फ्लोर पर गुटखा खाने गया था, लौटकर आया तो शकील जमीन पर पड़ा था.

पुलिस को नौशाद की कहानी पर शुरू से संदेह था, उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी. उसी बीच पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि मौत न करंट लगने से हुई, न ही गिरने की वजह से सिर फटने से हुई है. जिस तरह से सिर की हड्डी टूटी है, वह किसी भारी चीज से जोरदार प्रहार से टूटी है.

इस रिपोर्ट के मिलते ही पुलिस ने नौशाद से कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया. उसने बताया कि शकील उसकी पत्नी का मौसा लगता है, फिर भी उसने उसकी पत्नी से अवैध संबंध बनाए थे. इसका पता पत्नी के मोबाइल की कॉल रेकॉर्डिंग से लगा था. वह रिकॉर्डिंग पत्नी के घरवालों को भी सुनाई थी. जब शकील को सुनाई तो वह मुकर गया और अपनी गलती मानने को तैयार नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें: जेएनयू की छात्रा से रेपः कैब ड्राईवर की तलाश में कई संदिग्‍धों को उठाया

नौशाद ने ही शकील को अपने साथ नौकरी दिलवाई थी. नौशाद को लगा कि वह न सिर्फ अहसान फरामोश है, बल्कि उसका घर भी खराब कर रहा है. इसलिए उसने उस रात उसके साथ ड्यूटी लगवाई. जिस दौरान शकील काम में व्यस्त था, उसने उसके पीछे से हथौड़ी से सिर पर वार करके मौत की नींद सुला दिया और इसके बाद पुलिस को कॉल करके करंट लगने से गिरने की कहानी बना दी.