BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

इतने धमाके हुए कि दहल गया पीएम नरेंद्र मोदी का आवास, SPG ने दिल्‍ली पुलिस को बुला लिया

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 24, 2019 01:20:48 PM
बेटी होने की खुशी में शख्स ने फोड़े पटाखे, दहला PM House

बेटी होने की खुशी में शख्स ने फोड़े पटाखे, दहला PM House (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

एक तरफ जहां लोग बच्चियों को गर्भ में मार रहे है वहीं दूसरी ओर एक शख्स ने बेटी होने पर अनोखे अंदाज में खुशी मनाई है. राजधानी दिल्ली में विवेक कुमार गुप्ता नाम के शख्स ने बेटी के पिता होने की खुशी इस तरह मनाया कि उसकी गूंज प्रधानमंत्री आवास तक पहुंची. विवेक की पत्नी ने बेटी को जन्म दिया जिसकी सुनते ही वो इतना खुश हुआ कि उसने इस खुशी का इजहार पटाखे फोड़कर जताया. इस पटाखे की गूंज इतनी तेज थी कि इसकी गूंज पीएम आवास तक सुनाई देने लगी. दरअसल विवेक खुशी में भूल बैठ की वहीं थोड़ी दूरी पर पीएम आवास है.

ये भी पढ़ें: Daughter's Day 2019: साक्षी मलिक के पिता का खत आपको मिला क्‍या? नहीं, तो देखें Video

बताया जा रहा है कि पटाखे के धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसकी आवाज सुनकर पीएम आवास में भी हलचल पैदा हो गई. इसके तुंरत बाद प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसपीजी को अपने कंट्रोल रूम से दिल्ली पुलिस को सूचना देनी पड़ी. खबर की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.  आरोपी विवेक से जब पूछताछ किया गया तब पता चला कि उसने किसी भी गलत इरादे से पटाखे नहीं फोड़ें थे बल्कि वह तो बेटी पैदा होने की खुशी मना रहा था.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक का नाम विवेक कुमार गुप्ता है और वह तीन मूर्ति लेन में आदि शक्ति मंदिर परिसर के पास झुग्गी में रहता है. घटनाक्रम 21 सितंबर की रात का है, उसके पटाखों के धमाके सुनकर प्रधानमंत्री आवास पर तैनात एसपीजी अलर्ट हो गई. कुछ देर में एसपीजी को पता चल गया कि कोई पटाखे बजा रहा है. एसपीजी के कंट्रोल रूम से पीसीआर को सूचना दी गई कि प्रधानमंत्री आवास के आसपास कोई पटाखे बजा रहा है, जिससे बहुत शोर हो रहा है. पुलिस मौके पर पहुंची तो शख्स खुशी में पटाखे जलाता मिला.

और पढ़ें: दिल्ली ऑनर किलिंग : प्रेम प्रसंग को लेकर पिता ने बेटी की हत्या की

बता दें कि पुलिस ने पटाखे बजाने पर रोक संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए युवक को तेज आवाज के पटाखे बजाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ चाणक्यपुरी थाने में सरकारी आदेश के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया. हालांकि यह जमानती अपराध है, इसलिए थाने से जमानत पर छोड़ दिया गया.

First Published: Sep 24, 2019 01:08:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो