BREAKING NEWS
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली IIT में ASEAN स्टूडेंट्स के लिए PhD fellowship प्रोग्राम किया लॉन्च

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 16, 2019 05:36:50 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दिल्ली आईआईटी में आसियान के विद्यार्थियों के लिए पीएचडी फेलोशिप प्रोग्राम लॉन्च किया. यह फेलोशिप आसियान Association of Southeast Asian Nations (ASEAN) के स्टूडेंट्स के लिए लॉन्च किया गया है. सभी विद्यार्थियों के लिए पीएचडी फेलोशिप प्रोग्राम (PhD fellowship) लॉन्च किया गया है. इस मौके पर केंद्र सरकार के दो मंत्री मौजूद रहे. मानव संसाधन विकास मंत्री और विदेश मंत्री मौजूद रहे. दिल्ली आईआईटी में पढ़ने वाले ASEAN students के लिए यह योजना लॉन्च की गई है.

यह भी पढ़ें - कार्तिक आर्यन दिखाएंगे Uncensored Video, लॉन्च किया YouTube Channel

भारत सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्रों का संगठन सदस्य देशों के स्टूडेंट्स को फेलोशिप देगी. जो विद्यार्थी आईआईटी में पीएचडी कर रहे हैं, उन सभी को फेलोशिप मिलेगी. बताया जाता है कि भारत सरकार इस कार्यक्रम के जरिए आसियान के सदस्य देशों के भारत में आईआईटी में पढ़ने वाले 1000 स्टूडेंट्स को फेलोशिप देगी. सोमवार को हुए कार्यक्रम में सभी 23 आईआईटी के निदेशक मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - चंबल में आई बाढ़ से एक दर्जन गांव प्रभावित, घरों के बीच में चल रही नाव

आसियान के सदस्य देश

आसियान (ASEAN) की स्थापना 8 अगस्त 1967 को बैंकॉक, थाइलैंड में हुई थी. इस संगठन के 10 स्थायी सदस्य हैं. ये देश हैं: ब्रुनेई, कम्बोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाइलैंड और वियतनाम.

First Published: Sep 16, 2019 05:24:20 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो