logo-image

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कोरोना से शहीद कर्मचारियों के परिजनों को देंगे 1 करोड़ रुपये

कोरोना वायरस के कारण शहीद हुए कर्मचारियों के परिजनों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक-एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

Updated on: 01 Apr 2020, 02:48 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के कारण शहीद हुए कर्मचारियों के परिजनों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक-एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से लड़ते हुए अगर किसी कर्मचारी, डॉक्टर या नर्स की मौत हो जाती है तो उनके परिवार को दिल्ली सरकार की ओर से एक करोड़ रूपया दिया जाएगा. इसके साथ ही सैनिकों की तरह इन्हें भी शहीद का दर्जा दिया जाएगा.   

यह भी पढ़ेंः NSA अजित डोभाल के साथ पुलिस फ़ोर्स देख फाख्ता हो गए थे तबलीगी जमात के मौलाना साद के होश

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना पीड़ितों की सेवा करते हुए चाहे कोई सफाई कर्मचारी, डॉक्टर, नर्स चाहे प्राइवेट में हो या निजी कर्मचारी अगर कोरोना मरीज की सेवा करते हुए शहीद होता है तो उसके परिवार को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी. उन्होंने कहा कि एक करोड़ रुपये कुछ भी नहीं होते. आप लोग जितनी सेवा कर रहे हैं वह शायद 100-100, 200-200 करोड़ में भी नहीं जा सकती, लेकिन पूरे देश की तरफ से एक सम्मान की बात है कि हम आपकी सेवा की कद्र करते हैं तो अगर कहीं भी किसी भी और चीज की जरूरत आपको पड़े आप मुझे बता सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः भारत में 1600 के पार हुआ मरीजों का आंकड़ा, यहां देखें पूरी लिस्ट

उन्होंने कहा कि जब आप काम कर रहे हैं तो आपके परिवार वालों की भी रक्षा करना और उनकी जरूरतों को पूरा करना मेरी जिम्मेदारी है. अगर कहीं किसी परिवार को किसी चीज की जरूरत हो तुरंत बताइए आपके परिवार की सारी जरूरतों को हम लोग पूरा करेंगे. आप लोग इसी तरह से सेवा करते रहिए और हम सब लोगों को मिलकर इस बीमारी को हराना है और मैं मानता हूं कि अगर सभी लोग इकट्ठे हो जाएं तो ऐसी कोई चीज नहीं है जिसको हम लोग मिलकर हरा नहीं सकते. आज से दिल्ली के 37 हजार रजिस्टर्ड मजदूरों के खाते में पांच-पांच हजार रुपये ट्रांसफर भी करेगी.