logo-image

केजरीवाल ने दिल्ली में पानी के नमूनों के संयुक्त निरीक्षण के लिए 2 सदस्यों को किया नामित

केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने केजरीवाल को पानी की जांच के वास्ते दिल्ली और केन्द्र की संयुक्त टीम के लिये नाम देने के लिये कहा था

Updated on: 20 Nov 2019, 06:41 PM

दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र सरकार के साथ राष्ट्रीय राजधानी के पानी के नमूनों के संयुक्त निरीक्षण के लिये बुधवार को दो सदस्यों को नामित किया. भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि दिल्ली से लिये गए पानी के सभी 11 नमूने जल की गुणवत्ता मापने वाले 19 मापदंडों पर खरे नहीं उतर पाए और दिल्ली का पानी 21 राज्यों की राजधानियों में से सबसे असुरक्षित है. केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने केजरीवाल को पानी की जांच के वास्ते दिल्ली और केन्द्र की संयुक्त टीम के लिये नाम देने के लिये कहा था.

केजरीवाल ने बुधवार को पासवान को पत्र लिखकर दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया और सदस्य शलभ कुमार को नामित किया. केन्द्र ने पानी के नमूनों के संयुक्त निरीक्षण के लिये बीआईएस के दो विशेषज्ञों को नामित किया है. दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कहा था कि वह राजधानी के हर वार्ड से पानी के नमूने इकट्ठा करने के लिये 32 टीमों का गठन करेगी और उनकी जांच कराकर एक महीने के भीतर उसके नतीजे सार्वजनिक कर देगी.