logo-image

Odd-Even के कारण केजरीवाल सरकार ने बदला सरकारी दफ्तरों का समय, जानिए अब इस समय खुलेंगे दफ्तर

ऑड ईवन के चलते (Delhi Government) के 21 विभागों (Departments) में कामकाज का समय सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. वहीं 21 अन्य विभागों के कामकाज का समय 10.30 से शाम 7 बजे तक होगा.

Updated on: 02 Nov 2019, 02:43 PM

नई दिल्ली:

चार नवंबर से दिल्ली में लागू हो रहे ऑड-ईवन (Odd-even) फार्मूले के कारण दिल्ली के सरकारी दफ्तरों का समय भी बदल दिया गया है. ऑड ईवन के चलते (Delhi Government) के 21 विभागों (Departments) में कामकाज का समय सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. वहीं 21 अन्य विभागों के कामकाज का समय 10.30 से शाम 7 बजे तक होगा. इस तरह दिल्ली सरकार ने अपने 42 सरकारी विभागों के समय को भी ऑड ईवन के हिसाब से बांट दिया है.

ऑड ईवन फॉर्मूले के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) ने दिल्ली के सरकारी दफ्तरों (Offices) के समय में बदलाव किया है. दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए चार नवंबर से ऑड ईवन लागू किया जा रहा है. दिल्ली में कुल 42 सरकारी विभाग हैं. ऑड ईवन को देखते हुए सरकार ने तय किया है कि 21 सरकारी विभागों का समय सुबह सुबह साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे तक होगा. जबकि 21 अन्य विभागों के कामकाज का समय साढ़े दस बजे से शाम सात बजे तक होगा. दिल्ली सरकार ने इसकी लिखित में सूचना जारी की है. यह बदलाव सिर्फ सरकारी कार्यालयों के लिए है. 

यह भी पढ़ेंः प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 5 नवंबर तक बंद किए सभी स्कूल

4 से 15 नवंबर तक लागू रहेगा ऑड-ईवन
इस बार दिल्ली में चार नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड ईवन रूल लागू किया जा रहा है. रविवार को छोड़कर यह नियम सभी दिनों में लागू रहेगा. दिल्ली सरकार के मुताबिक सोमवार से शनिवार तक सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक लागू रहेगा.