logo-image

दिल्ली पुलिस प्रमुख ने दिया आदेश, JNU छात्रों पर बल प्रयोग नहीं हो

दिल्ली पुलिस प्रमुख अमूल्य पटनायक ने अपने कर्मियों को शनिवार को मंडी हाउस से संसद तक मार्च निकालने वाले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रदर्शनकारी छात्रों पर बल प्रयोग न करने का निर्देश दिया.

Updated on: 23 Nov 2019, 07:01 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस प्रमुख अमूल्य पटनायक ने अपने कर्मियों को शनिवार को मंडी हाउस से संसद तक मार्च निकालने वाले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के प्रदर्शनकारी छात्रों पर बल प्रयोग न करने का निर्देश दिया. जेएनयू (JNU) में प्रस्तावित छह गुना फीस वृद्धि का विरोध करते हुए संसद तक विरोध मार्च के लिए सैकड़ों छात्र और पूर्व छात्र मंडी हाउस में एकत्र हुए. मार्च में जेएनयू के पूर्व छात्र योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) और उमर खालिद भी शामिल हुए.

यादव ने कहा, 'फीस वृद्धि से करीब 80 प्रतिशत छात्र अच्छी शिक्षा से वंचित हो जाएंगे, क्योंकि देश में अधिकांश परिवार इतनी अधिक फीस देने में सक्षम नहीं हैं.'

इसे भी पढ़ें:महाराष्ट्र में राज्यपाल के फैसले को लेकर शिवसेना-कांग्रेस और NCP की सुप्रीम कोर्ट में दस्तक

चूंकि सभी सरकारी कार्यालयों और संसद में सप्ताहांत छुट्टी है, पटनायक ने पुलिसकर्मियों को छात्रों पर बल प्रयोग न करने और उन्हें एक निश्चित पड़ाव तक मार्च निकालने की अनुमति देने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि छात्रों को बैरिकेड पार करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और निवारक निरोधकों की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा.

राज्यसभा में शुक्रवार को पुलसिकर्मियों द्वारा प्रदर्शनकारी छात्रों पर बल प्रयोग करने को लेकर हंगामा हुआ था.