logo-image

जेएनयू के छात्रों, मीडिया के बीच संवाददाता सम्मेलन के दौरान नोकझोंक

पुलिस ने इस दौरान छात्रों की पिटाई भी की. इसके पहले सोमवार को भी जेएनयू के प्रदर्शनकारी छात्रों ने मीडिया से बदसलूकी की थी.

Updated on: 19 Nov 2019, 06:56 PM

नई दिल्‍ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर के अंदर मंगलवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कुछ टीवी मीडियाकर्मियों और छात्रों के बीच धक्का-मुक्की हो गई. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) के सदस्यों ने सोमवार को संसद मार्च के दौरान घटी घटनाओं पर एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया था. इस दौरान मीडिया द्वारा पूछे गए कुछ सवालों पर छात्रसंघ के लोग नाराज हो गए. इससे दोनों पक्षों में वाकयुद्ध शुरू हो गया और नोकझोक शुरू होने लगी. इसके बाद संवाददाता सम्मेलन बंद कर दिया गया.

उल्लेखनीय है कि सोमवार को जेएनयू के सैकड़ों छात्रों ने छात्रावास और मेस का शुल्क बढ़ाने के विरोध में संसद के लिए एक मार्च निकाला. लेकिन छात्रों को संसद के आधे रास्ते में ही रोक दिया गया, जिसके बाद छात्र वहीं धरने पर बैठ गए और घंटों तक सड़क जाम रहा. पुलिस ने इस दौरान छात्रों की पिटाई भी की. इसके पहले सोमवार को भी जेएनयू के प्रदर्शनकारी छात्रों ने मीडिया से बदसलूकी की थी. 

यह भी पढ़ें-राम विलास पासवान के ट्वीट के बाद दिल्ली जलबोर्ड करवाएगा पानी की जांच

जेएनयू में छात्रों के इस प्रदर्शन को कवर करने गए हुए हमारे सहयोगी चैनल के संवाददाता राहुल डबास को भी प्रदर्शनकारी छात्रों की अभद्रता का शिकार होना पड़ा. न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास ने जैसे ही प्रदर्शनकारी छात्रों से उनके धरने की वजह और इस दौरान दिल्ली वासियों को हो रही दिक्कतों के बारे में सवाल कर लिया वो नाराज हो गए और न्यूज नेशन संवाददाता के साथ धक्का-मुक्की करने लगे. प्रदर्शनकारी छात्र पत्रकार द्वारा किए गए सवाल पर नाराज हो गए थे जिसके बाद उन्होंने न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास के साथ ये अभद्रता की.

यह भी पढ़ें-एनसीपी नेता अजित पवार, जयंत पाटिल करेंगे कांग्रेस से वार्ता का नेतृत्व

जब इस बारे में न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मीडिया जब किसी धरना प्रदर्शन या फिर प्रोटेस्ट को कवर करने जाती है तो इस दौरान जब तक हम उनसे उनके मुताबिक सवाल करते तब तक तो वो हमें बड़ा सम्मान और तवज्जो देते हैं जबकि अगर इसके उलट हम उनसे धरना प्रदर्शन और इसकी वजह से होने वाली समस्याओं पर सवाल कर देते हैं तो वो हमसे नाराज हो जाते हैं और हम पर ही हमलावर हो जाते हैं. राहुल डबास ने ये भी बताया कि ऐसी घटनाएं संवाददाताओं के लिए नई बात नही है एक रिपोर्टर को इन सब बातों से आए दिन गुजरना पड़ता है.

यह भी पढ़ें-BJP विधायक रघुवंशी ने प्रदेश के मंत्री तोमर पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप