logo-image

JNU Protest: संसद मार्च को लेकर हुई पुलिस कार्रवाई के बाद JNU में दिखी शांति, छात्रों ने बनाई ये रणनीति

सोमवार को हुए विरोध-प्रदर्शन के बाद मंगलवार को जेएनयू परिसर में काफी शांति नजर आई. जेएनयू के मेन गेट पर छात्रों की मौजूदगी ना के बराबर है. हालांकि जेएनयू प्रशासन के गार्ड गेट पर चेकिंग कर रहे हैं.

Updated on: 19 Nov 2019, 10:55 AM

नई दिल्ली:

जवाहरलाल यूनिवर्सिटी (JNU) में फीस वृद्धि की मागं को लेकर छात्र सोमवार को संसद मार्च के लिए सड़क पर उतरे थे. लेकिन धारा 144 लागू होने के दिल्ली पुलिस ने उन्हें संसद भवन जाने से रोक दिया था. जिसके बाद कल पूरा दिन काफी हंगामा देखने को मिला था. पुलिस और छात्रों के बीच हुई झड़प में कई छात्र के कई घायल होने की खबर भी सामने आई है. हालांकि पुलिस छात्रों पर किसी भी तरह की कार्रवाई से इंकार कर रही है.

ये भी पढ़ें: JNU Protest March: पुलिस और छात्र के बीच हुई झड़प में घायल हुए कई छात्र, AIIMS का दावा

सोमवार को हुए विरोध-प्रदर्शन के बाद मंगलवार को जेएनयू परिसर में काफी शांति नजर आई. जेएनयू के मेन गेट पर छात्रों की मौजूदगी ना के बराबर है. हालांकि जेएनयू प्रशासन के गार्ड गेट पर चेकिंग कर रहे हैं. लेकिन दिल्ली पुलिस कैंपस के बाहर है कैंपस के अंदर नहीं.

अगर आज के कार्यक्रम के लिहाज से देखें तो वामपंथी छात्र संगठन आइफा की तरफ से जेएनयू के अलावा जामिया मिलिया इस्लामिया और दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रदर्शन का आवाहन किया गया है.

जेएनयू कैंपस के अंदर एडमिन ब्लॉक के बाहर दोपहर 12:00 बजे के करीब जेएनयू छात्र संघ के स्टूडेंट विरोध प्रदर्शन करेंगे. शाम को 4:00 बजे प्रेस कांफ्रेंस भी की जाएगी, जिसमें आगे आंदोलन की रणनीति और मानव संसाधन विकास मंत्रालय के साथ संवाद पर चर्चा होगी.

और पढ़ें: जेएनयू छात्रों ने वाम नेताओं के इशारे पर निकाला 'जुलूस', दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट

गौरतलब है कि कल देर रात हुई लाठीचार्ज में घायल स्टूडेंट को एम्स ट्रॉमा सेंटर और सब दर्जन हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. कल देर शाम मानव संसाधन विकास मंत्रालय में 4 छात्र नेताओं की जॉइंट सेक्रेटरी से मुलाकात भी हुई थी।. जिसमें छात्रों ने साफ कर दिया था जब तक फीस बढ़ोतरी का सरकारी प्रस्ताव पूरी तरह से वापस नहीं होता तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.