logo-image

JNU में छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग जारी, बैलेट पेपर का किया जा रहा इस्तेमाल

JNU में छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग जारी, बैलेट पेपर का किया जा रहा इस्तेमाल

Updated on: 06 Sep 2019, 01:19 PM

highlights

  • JNU में छात्र संघ चुनावों के लिए वोटिंग जारी.
  • चुनाव में कुल 6 उम्मीदवार हैं.
  • जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए जाएंगे.

नई दिल्ली:

JNSU Election 2019: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में छात्र संघ चुनाव (Student Union) के लिए वोटिंग जारी है. करीब 9 हजार स्टूडेंट आज वोटिंग में हिस्सा ले रहे हैं. इस चुनाव के नतीजे रविवार को घोषित किए जाएंगे. इस बार छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए छह प्रत्याशी मैदान में है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने भी सभी पदों के लिए उम्मीदवार खड़े किए हैं.

इस बार छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए कुल छह प्रत्याशी मैदान में है जिनका आज भविष्य तय होना है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने भी सभी पदों के लिए उम्मीदवार खड़े किए हैं. जबकि congress से संबद्ध राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार खड़ा किया है.

वहीं, United Left, जिसमें ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (DSF) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) शामिल हैं, सभी चार पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पदों पर चुनाव लड़ रहे हैं.

आपको बता दें कि इस बार लेफ्ट यूनिटी की तरफ से आईशी घोष अध्यक्ष पद की उम्मीदवार हैं. तो वहीं, एबीवीपी ने मनीष जांगिड़ को अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतारा है. इसी तरह, एनएसयूआई की तरफ से प्रशांत कुमार, बापसा की तरफ से जितेंद्र सुना, छात्र राजद की तरफ से प्रियंका भारती अध्यक्ष पद पर ताल ठोंक रही हैं.