logo-image

जामिया हिंसा के आरोपी पूर्व विधायक आसिफ खान आज करेंगे सरेंडर

लिस के आला अधिकारियों ने जानकारी दी कि पूर्व विधायक का नाम छह अन्य आरोपियों के साथ दर्ज किया गया था.

Updated on: 18 Dec 2019, 11:35 AM

highlights

  • नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया इलाके में हुई हिंसक घटनाओं के मामले में पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान के खिलाफ मामला दर्ज किया था.
  •  अब खबरें आ रही है कि पूर्व विधायक अब पुलिस के सामने सरेंडर करेंगे.
  • आसिफ मोहम्मद खान ओखला विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं. वह 2009 में उपचुनाव और साल 2013 में विधानसभा चुनाव जीते थे.

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ 15 दिसंबर को जामिया इलाके में हुई हिंसक घटनाओं के मामले में पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अब खबरें आ रही है कि पूर्व विधायक अब पुलिस के सामने सरेंडर करेंगे. पुलिस के आला अधिकारियों ने जानकारी दी कि पूर्व विधायक का नाम छह अन्य आरोपियों के साथ दर्ज किया गया था. बाकी छह आरोपियों की पहचान स्थानीय नेताओं आशु खान, मुस्तफा और हैदर, एआईएसए सदस्य चंदन कुमार, एसआईओ सदस्य आसिफ तन्हा और सीवाईएसएस सदस्य कासिम उस्मानी के तौर पर की है. 

आसिफ मोहम्मद खान ओखला विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं. वह 2009 में उपचुनाव और साल 2013 में विधानसभा चुनाव जीते थे. बता दें कि रविवार को जामिया में पहले नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पहले शांति से प्रोटेस्ट चल रहा था लेकिन 4 बजे के बाद इस विरोध ने हिंसक रुप अपना लिया जिसके बाद पुलिस ने हालात पर काबू करने के लिए लाठी चार्ज कर दिया था.

यह भी पढ़ें: नागरिकता संशोधन कानून पर सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार से जवाब तलब किया, अभी कोई स्टे नहीं

जामिया के इस हिंसक घटनाओं में डीटीसी की चार बसों, दो पुलिस के वाहन और करीब 100 निजी वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई थी। उपद्रवियों ने सार्वजिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया था.

बता दें कि जामिया पास हुई हिंसा में कथित तौर पर शामिल आपराधिक पृष्ठभूमि वाले 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि आरोपियों को सोमवार की रात गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें: CAA Protest: सीलमपुर हिंसा मामले में 6 लोग गिरफ्तार, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में धारा 144 लागू

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोगों में कोई भी छात्र नहीं है. विश्वविद्यालय रविवार को उस वक्त जंग के मैदान में तब्दील हो गया था जब पुलिस परिसर में घुस आई थी और वहां बल प्रयोग किया था.