logo-image

नागरिकता कानून के विरोध में जामिया के छात्रों ने 3 बसों में लगाई आग, दमकलकर्मियों पर किया हमला

देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Law 2019) को लेकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों का प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है.

Updated on: 15 Dec 2019, 05:39 PM

नई दिल्‍ली:

देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Law 2019) को लेकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) के छात्रों का प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदर्शनकारी छात्रों ने 3 बसों में आग लगा दी है. इस पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं. बसों में लगी आग बुझाने के दौरान ही छात्रों ने गाड़ियों पर हमला कर दिया, जिससे एक फायरमैन घायल हो गया है.

अब इन छात्रों ने कालिंदी कुंज रोड (kalindi kunj) पर नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. इससे पहले जामिया के छात्रों ने जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर हिंसा को अंजाम दिया था. वहीं, छात्रों के विरोध प्रदर्शन को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बयान जारी किया है. ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि ओखला अंडरपास से सरिता विहार इलाके में प्रदर्शन से ट्रैफिक बाधित हुआ है. ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि इस रोड से जाने से यात्री बचें. न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी के अपोजिट मथुरा रोड को भी प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया है.

गौरतलब है कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपने परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से स्नातक और स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द करने के बाद शनिवार से शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है.