जामिया गोलीबारी: पुलिस ने कहा कि घटना कुछ सेकेंड में घटी, जवानों को प्रतिक्रिया का मौका ही नहीं मिला

News State Bureau  |   Updated On : January 31, 2020 05:04:49 PM
जामिया गोलीबारी: पुलिस ने कहा कि घटना कुछ सेकेंड में घटी, जवानों को प्रतिक्रिया का मौका ही नहीं मिला

जामिया फायरिंग (Photo Credit : फाइल )

दिल्ली:  

दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को कहा कि जामिया में गोलीबारी की घटना कुछ सेकेंड में हुई और इससे पहले की पुलिस कोई प्रतिक्रिया कर पाती उस व्यक्ति ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के एक समूह पर अपनी पिस्तौल से गोली चला दी. दिल्ली पुलिस का यह बयान तब आया जब जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने दिल्ली पुलिस की आलोचना की और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि बल के जवान ‘मूक दर्शक’ बने रहे.

विशेष पुलिस आयुक्त(खुफिया) प्रवीर रंजन ने कहा, जब तक पुलिस कुछ समझ पाती व्यक्ति गोली चला चुका था. यह महज कुछ सेकेंड में हुआ. जांच चल रही है. मामला अपराध शाखा को भेज दिया गया है. हम इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या वह व्यक्ति नाबालिग है. जामिया नगर में बृहस्पतिवार को उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे समूह पर एक व्यक्ति द्वारा पिस्तौल से गोली चलाए जाने से जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय का एक छात्र घायल हो गया. 

गोली लगने से जनसंचार का छात्र शादाब फारुक घायल हो गया. पुलिस ने बताया कि मामला अपराध शाखा के पास भेज दिया गया है. संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिणी रेंज) देवेश श्रीवास्तव ने कहा कि पीड़ित के बयान के आधार पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया गया है. विशेष आयुक्त कानून-व्यवस्था (उत्तर) सतीश गोलचा ने फारुक से एम्स के ट्रॉमा सेंटर में मुलाकात की. वहां उसका उपचार चल रहा है. गोलचा ने कहा, हमने उससे मुलाकात की. गोली निकाल दी गई है और उसने चिकित्सक से बात भी की है.

First Published: Jan 31, 2020 01:00:00 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो