logo-image

एटीएम मशीन तोड़ने की कोशिश करते पकड़ा गया ITBP जवान, बर्खास्त

हिमाचल प्रदेश में एक गैस कटर से एटीएम मशीन तोड़ने की कथित रूप से कोशिश करते हाल में पकड़े गए आईटीबीपी (ITBP) के एक जवान को भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने बर्खास्त कर दिया है.

Updated on: 26 Nov 2019, 04:45 PM

दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में एक गैस कटर से एटीएम मशीन तोड़ने की कथित रूप से कोशिश करते हाल में पकड़े गए आईटीबीपी (ITBP) के एक जवान को भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने बर्खास्त कर दिया है. पुलिस ने राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले कांस्टेबल संदीप कुमार खोखर (26) को 24 नवंबर को उस समय ‘‘रंगे हाथ’’ पकड़ा था, जब वह और उसका एक साथी राज्य के किन्नौर जिले में रात के अंधेरे में एक एटीएम मशीन तोड़ने की कोशिश कर रहे थे.

आईटीबीपी प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने कहा, ‘‘पुलिस ने हमें हिमाचल प्रदेश के सराहन की 19वीं बटालियन में तैनात जवान के खिलाफ सबूत दिए हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘बल इस प्रकार के मामलों को कतई बर्दाश्त नहीं करता और इसलिए जवान को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.’’ पुलिस जांच के अनुसार जवान ने मशीन तोड़ने और नकदी चुराने के लिए अपने राजस्थान से अपने साथी को बुलाया था. स्थानीय लोगों ने दोनों को एटीएम में प्रवेश करते देखा था.

पुलिस जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि बैंक अधिकारियों ने एटीएम में ताला लगाकर पुलिस को बुलाया जिसके बाद जवान और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया और अपराध स्थल से एक गैस कटर एवं वेल्डर बरामद किया गया.