logo-image

चार्टर्ड अकाउंटटेंट के छात्रों का प्रदर्शन, दोबारा पेपर चेक कराने की मांग

बेंगलुरू में नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU) के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों ने तुरंत कुलपति की नियुक्ति की मांग की है

Updated on: 23 Sep 2019, 05:33 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के आईटीओ (ITO) स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) के मुख्यालय (headquarter) के बाहर अभ्यर्थी विरोध प्रदर्शन (protest) कर रहे हैं. प्रदर्शन करने वालों में वो छात्र शामिल हैं जो इस बार ICIA की परीक्षा दे चुके हैं. पेपर की जांच में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया है. छात्रों ने पेपर की दोबारा चेक कराने की मांग की है. छात्रों का कहना है कि पेपर चेक करने में भूल हुई है. इसलिए ICIA पेपर को दोबारा चेक कराएं. इस गड़बड़ी से बहुत सारे छात्रों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में सालों से बंद पड़े 50 हजार मंदिर खोले जाएंगे

वहीं बेंगलुरू (Bengaluru) में नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU) के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों ने तुरंत कुलपति की नियुक्ति की मांग की है. छात्रों का कहना है कि नए कुलपति के आने से विश्वविद्यालय की स्थिति में सुधार होगा. छात्रों की पढ़ाई में आसानी होगी.

बता दें कि 8 फरवरी को सीए इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 (CA Intermediate Exam 2018) के नतीजे घोषित किया गया. नवंबर 2018 में हुई परीक्षाओं के नतीजे घोषित करने के लिए ICAI ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट नोटिस भी जारी किया था. CA Intermediate Exam 2018 के जारी किए जाने वाले नतीजों को ICAI की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org के अलावा caresults.icai.org और icai.nic.in पर भी रिजल्ट देखा गया था.