तुम कितने शाहीनबाग उजाड़ोगे, हर गली..., उमर खालिद का फिर भड़काऊ बयान

News State Bureau  |   Updated On : January 28, 2020 03:34:45 PM
तुम कितने शाहीनबाग उजाड़ोगे, हर गली..., उमर खालिद का फिर भड़काऊ बयान

उमर खालिद (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

पूर्व जेएनयू छात्र उमर खालिद ने एक बार फिर भड़काऊ बयान दिया है. इस बार शाहीन बाग को लेकर उमर ने कहा है कि देश के हर गली में शाहीन बाग बन रहा है. उमर खालिद ने कहा कि शाहीनबाग आज दिल्ली के अंदर एक इलाके का नाम नहीं है. भारत के हर कोने में एक शाहीनबाग है, रोज एक शाहीनबाग खड़ा हो रहा है. उमर खालिद ने कहा तुम कितने शाहीनबाग उजाड़ोगे, हर गली-मोहल्ले में एक शाहीनबाग खड़ा होगा. हम ये लड़ाई जीत रहे हैं, जीत हमारी होगी. उमर ने कहा कि अमित शाह और पीएम मोदी को समझाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ेंः देश विरोधी बयान देने वाला JNU छात्र शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार

पहले CAA जाएगा, फिर NRC जाएगा, फिर NPR जाएगा. जैसे महाराष्ट्र के अंदर से बीजेपी की सरकार चली गई 11 फरवरी को दिल्ली के अंदर से बीजेपी की सरकार जाएगी. बीजेपी हारेगी, सरकार तो उनकी है नहीं, बीजेपी हारेगी, बिहार में हारेगी, असम में हारेगी, गुजरात में हारेगी, 2024 में हारेगी, मुसलमान इस देश को छोड़कर नहीं जाएंगे. कोई भी नागरिक इस देश को छोड़कर नहीं जाएगा. छोड़कर कौन जाएगा, नफरत की सोच इस देश को छोड़कर जाएगी.

यह भी पढ़ेंः 'भाई तू गृह मंत्री है या बस का कंडक्टर...', शाहीन बाग को लेकर संजय सिंह का अमित शाह पर निशाना

उमर खालिद जेएनयू में टुकड़े टुकड़े वाले बयान को लेकर चर्चा में आया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट सेक्शन-124 A,323,465,471,143,149,147,120B के तहत पेश की गई है. चार्जशीट में कुल 10 मुख्य आरोपी बनाए हैं जिसमें कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य हैं. चार्जशीट में मुख्य आरोपी कन्हैया कुमार, अनिर्बान भट्टाचार्य, उमर खालिद, सात कश्मीर छात्र और 36 अन्य लोग हैं. चार्जशीट के मुताबिक कन्हैया कुमार ने भी देश विरोधी नारे लगाए थे. गवाहों के हवाले से चार्जशीट में बताया गया है कि कन्हैया कुमार ने भी देश विरोधी नारे लगाए थे. पुलिस को कन्हैया का भाषण देते हुए एक वीडियो भी मिला. इसके साथ ही कहा गया है कि कन्हैया को पूरे कार्यक्रम की पहले से जानकारी थी. चार्जशीट में जिन सात कश्मीरी छात्रों के नाम हैं, उनसे पूछताछ हो चुकी है.

First Published: Jan 28, 2020 03:28:46 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो