हिन्दू सेना ने बाबर रोड के बोर्ड पर पोती कालिख, जानें क्या है कारण

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 14, 2019 09:56:33 AM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  हिंदू सेना ने बाबर रोड के बोर्ड पर पोती कालिख. 
  •  हिंदू सेना बाबर रोड का नाम बदलने की मांग पहले से करती आई है. 
  •  हिंदू सेना के अनुसार, यह श्रीराम, श्रीकृष्ण व महाऋषि वाल्‍मीकि व संत रविदास का देश है

नई दिल्ली:  

हिन्दू सेना (Hindu Sena) ने शनिवार को बंगाली मार्केट स्थित बाबर रोड (Babar Road) के बोर्ड को काला कर दिया. हिन्दू सेना ने सरकार से मांग की है कि विदेशी आक्रांता बाबर रोड का नाम बदलकर भारत के किसी महापुरुष के नाम किया जाए. हिंदू सेना के अनुसार, यह श्रीराम, श्रीकृष्ण व महाऋषि वाल्‍मीकि व संत रविदास का देश है, बाबर जैसे अत्याचारी का नहीं.

हिंदू सेना पहले से ही सरकार से बाबर रोड का नाम बदलकर भारत के किसी महापुरुष के नाम पर रखने की मांग करती आई है. अभी तक नाम नहीं बदला गया इसलिए हिंदू सेना ने रोड पर लगे बोर्ड पर ही कालिख पोत कर अपना विरोध दर्ज कराया. 

यह भी पढ़ें: प्रज्ञा ठाकुर को मिली अहम जिम्‍मेदारी, पीएम नरेंद्र मोदी ने माफ न करने की कही थी बात

2017 में भी बीजेपी के प्रवक्ता Tajinder Singh Bagga ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) को पत्र लिखकर प्रार्थना की थी कि बाबर रोड का नाम भारतीय आर्मी के शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज (Ummer Fayaz) के नाम पर रखा जाना चाहिए. बता दें कि उमर फयाज (Ummer Fayaz) कश्मीर के शोपियां में तब मारे गए थे जब वो एक शादी समारोह का हिस्सा लेने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों राबड़ी के घर से रोते हुए निकली थीं ऐश्वर्या, पिता ने बताई ये वजह

लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों ने 9 मई को फैयाज का अपहरण कर लिया था और 10 मई को उसके शव को देशव्यापी आलोचना मिली थी. उनकी याद में, भारतीय सेना द्वारा जम्मू और कश्मीर में एक आर्मी स्कूल का नाम बदलकर शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज गुडविल स्कूल कर दिया गया.

First Published: Sep 14, 2019 09:21:29 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो