logo-image

छात्रों की मांग को लेकर JNU कैंपस में हाई पावर कमेटी की बैठक शुरू

जवाहरलाल नेहरू कैंपस के एडमिन ब्लॉक में एमएचआरडी द्वारा गठित हाई पावर कमेटी की बैठक शुरू हो गई है.

Updated on: 22 Nov 2019, 05:35 PM

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू कैंपस के एडमिन ब्लॉक में एमएचआरडी द्वारा गठित हाई पावर कमेटी की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में वीएन चौहान, यूजीसी के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर अनिल सहस्त्रबुद्धे, एसआईसीटी प्रोफेसर रजनीश और यूजीसी के सचिव मौजूद हैं. जेएनयू छात्र संघ की तरफ से छात्र संघ के अध्यक्ष आयुषी घोष, उपाध्यक्ष साकेत मून, सचिव सतीश चंद्र यादव, सह सचिव एमडी दानिश के साथ करीब 30 काउंसलर भी मौजूद हैं. एडमिन ब्लॉक के दूसरे फ्लोर पर बैठक चल रही है.

वहीं बैठक में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर और रजिस्ट्रार नहीं शामिल हुए हैं. छात्रों की मांग थी कि वो भी इस बैठक में शामिल हो. एबीवीपी के काउंसलर पहले ही इस बैठक का बहिष्कार कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:शिवसेना-NCP और कांग्रेस की सरकार बनने से पहले नितिन गडकरी ने कर दी ये बड़ी भविष्यवाणी

वहीं, जेएनयू के छात्रसंघ अपनी मांग पर अडिग है. जबतक पूरी तरह से फीस बढ़ोतरी वापिस नहीं ली जाएगी, तब तक आंदोलन नहीं थमेगा. छात्रों के आंदोलन का आज 26 वां दिन जो 28 अक्टूबर से जारी है.

बैठक के दौरान एडमिन ब्लॉक से बाहर छात्रों की नारेबाजी और प्रदर्शन जारी. 2017 के हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार एडमिन ब्लॉक से बाहर प्रदर्शन की मनाही है.

और पढ़ें:उमा भारती के पैर में फ्रैक्चर, रेस्ट टाइम में लिखेंगी पीएम मोदी पर किताब

गौरतलब है कि जेएनयू शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) ने गुरुवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति से मुलाकात कर छात्रावास शुल्क वृद्धि को पूरी तरह वापस लेने और कुलपति को हटाने की मांग की. संघ की कार्यकारी समिति ने दो घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में कहा, "जेएनयू को जिस तरह से शासित किया जा रहा है उससे उत्पन्न समस्याओं से निपटना वर्तमान कुलपति के रहते असंभव है. जेएनयूटीए के 13 प्रतिनिधियों ने एक बयान में कहा कि उन्होंने तीन सदस्यीय समिति को बताया कि वर्तमान संकट कुलपति एम जगदीश कुमार की वजह से "विश्वविद्यालय में उत्पन्न कुशासन की पराकाष्ठा है.