logo-image

दिल्ली: कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर बाजार में लगी आग, मेट्रो सेवा शुरू

दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर बाजार में भीषण आग लग गई है.

Updated on: 21 Jun 2019, 10:22 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर बाजार में भीषण आग लग गई है, जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझा रही हैं. हालांकि, इस घटना से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. कालिंदी कुंज रूट पर मेट्रो शुरू हो गई है. 

कालंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास फर्नीचर मार्किट में अचानक आग लग गई. इस दौरान सेफ्टी के लिए दमकल विभाग ने यहां मेट्रो को रुकवा दिया है. दमकल की 15 गाड़ियां आग बुझाने में लगी है. पुलिस ने इस मार्केट को हटाने के लिए कई बार एमसीडी को पत्र लिखा था, लेकिन ये अवैध मार्केट नहीं हटाया गया. अभी मेट्रो करीब डेढ़ घंटे और बंदे रहेगा. आग पर लगभग काबू पा लिया गया है. करीब 15 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं. यहां पूरा फर्नीचर मार्केट है. 

दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के निर्देशक अतुल गर्ग ने कहा, "हमें सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद फौरन 17 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. दमकल कर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं. आग लगने की वजह से मेजेंटा लाइन की मेट्रो सेवा भी प्रभावित हुई है. अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने तक शाहीन बाग और बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के बीच कोई ट्रेन नहीं चलेगी. हालांकि, आग पर काबू पाने के बाद कालिंदी कुंज रूट में मेट्रो सेवा शुरू हो गई है.