खुशखबरी: सीएम केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने दिया दिल्ली (Delhi) की महिलाओं को भाई दूज का गिफ्ट, अब बस में सफर करें Free

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 29, 2019 08:26:44 AM
अब दिल्ली की बसों में करें फ्री में सफर

अब दिल्ली की बसों में करें फ्री में सफर (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भाई दूज पर महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा.
  •  अब डीटीसी बसों में फ्री में यात्रा कर पाएंगी महिलाएं.
  •  दिल्ली सरकार की तरफ से इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

नई दिल्ली:  

खुशखबरी: दिल्ली (Delhi) की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) ने दिल्ली की महिलाओं (Women) को भाई दूज के अवसर पर एक बड़ा तोहफा दिया है. अब महिलाएं दिल्ली (Delhi) की सभी बसों (Bus) में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सोमवार रात को डीटीसी बसों (DTC Bus) में महिलाओं को मुफ्त में सफर कराने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

नोटिफिकेशन के मुताबिक दोनों एसी और नॉन एसी बसों में मुफ्त में कहीं भी जा सकेंगी. इसके लिए उन्हे Single Journey Free Travel Pass भी जारी किया जाएगा. हालांकि महिलाओं के पास तब भी टिकट लेने का ऑप्शन रहेगा. इस नोटिफिकेशन के बाद मंगलवार से महिलाएं सभी बसों में फ्री सफर कर सकेंगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद अपने ट्वीटर अकाउंट से इस बात की जानकारी देते हुए दिल्ली को इस ऐतिहासिक फैसले पर बधाई दी है.

यह भी पढ़ें: कश्‍मीर ब्‍लैक डे के नाम पर पाकिस्‍तानी सेना ने GHQ में जमकर की अय्याशियां, क्‍या यही है इमरान खान का मिशन कश्मीर

केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) में परिवहन और कानून मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए इसे दिल्ली के लिए ऐतिहासिक कदम बताया है. कैलाश गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि 29 अक्टूबर से दिल्ली की सभी बसों में महिलाएं फ्री में सफर करेंगी. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. दिल्ली सरकार बसों में महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने चला शानदार मास्‍टरस्‍ट्रोक, उलझ गई है बीजेपी

महिलाओं के लिए दिल्ली की बसों में फ्री सफर करने का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बधाई दी और इसे महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए एक ऐतिहासिक कदम बताया.

First Published: Oct 29, 2019 07:42:43 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो