logo-image

नशे की दुनिया की 'दीदी' ने म्यांमार से मंगवाई 50 करोड़ की हेरोइन, 2 ड्रग्स सप्लायर 'भाई' गिरफ्तार

नेपाली मूल की इस महिला को नशे की दुनिया में 'दीदी' के नाम से जाना जाता है, गिरफ्तार युवक उससे ही ड्रग्स की खेप लेकर आए थे

Updated on: 19 Nov 2019, 09:03 PM

नई दिल्ली:

म्यांमार के रास्ते दिल्ली तक आई 50 करोड़ की हेरोइन पकड़ी गई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने करीब 14 किलो हेरोइन के साथ 2 थोक सप्लायर्स को अरेस्ट कर लिया है. दोनों से पूछताछ में एक ऐसी महिला का नाम सामने आया है, जो ड्रग्स तस्करी के एक इंटरनेशनल रूट की सरगना है. नेपाली मूल की इस महिला को नशे की दुनिया में 'दीदी' के नाम से जाना जाता है. गिरफ्तार युवक उससे ही ड्रग्स की खेप लेकर आए थे. अब स्पेशल सेल उस दीदी और उसके इशारों पर ड्रग्स सप्लाई करने वाले बाकी भाइयों की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें-  Jallianwala Bagh National Memorial Amendment Bill पास, प्रह्लाद पटेल बोले- ट्रस्ट के कामकाज को लेकर कांग्रेस कभी गंभीरता नहीं दिखाई 

डीसीपी स्पेशल सेल संजीव यादव ने बताया कि आज सुबह 7:00 बजे रोहिणी से संजीत और प्रदीप नाम के ड्रग सप्लायर को गिरफ्तार किया गया है. दोनों उत्तर प्रदेश के बनारस और गाजीपुर जिले के रहने वाले हैं. दोनों से 14 किलो हेरोइन रिकवर हुई है. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत लगभग 50 करोड़ रुपये है. दोनों ने पुलिस की शुरुआती पूछताछ में बताया कि उन्होंने सिलीगुड़ी एक महिला से यह ड्रग्स उत्तर भारत में सप्लाई करने के लिए ली थी. दीदी नाम से जाने जाने वाली वह महिला नेपाल मूल की बताई जा रही है. संजीत ग्रेजुएट है. दोनों दिल्ली से लेकर पंजाब तक थोक में ड्रग्स की सप्लाई करते आ रहे थे.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस जारी, दिल्ली में कल होगी NCP-कांग्रेस की बैठक 

आरोपी युवकों को 50 करोड़ की हेरोइन की खेप नेपाल मूल की एक महिला से मिली थी. इस महिला को ड्रग्स तस्करों की दुनिया में दीदी के नाम से जाना जाता है. यह दीदी पिछले कई सालों से म्यांमार के रास्ते ड्रग्स की खेप उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में पहुंचा रही है. अप पुलिस न सिर्फ नशे का कारोबार करने वाली दीदी, बल्कि उससे थोक में ड्रग्स खरीदने वाले नशे की दुनिया के भाइयों की तलाश में जुट गई है.