BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, टीम इंडिया को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »

दिल्ली-NCR में रूक-रूककर हो रही है बारिश, बढ़ी ठंड लेकिन प्रदूषण से राहत नहीं

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : January 06, 2019 10:54:44 AM
दिल्ली में रविवार देर रात हुई बारिश ने राजधानी में ठंड बढ़ा दी है.

दिल्ली में रविवार देर रात हुई बारिश ने राजधानी में ठंड बढ़ा दी है. (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ठंड का कहर जारी है. कश्मीर, श्रीनगर, हिमाचल और गुलमर्ग में भारी बर्फबारी चल रही है, जिसके चलते मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है. दिल्ली में रविवार देर रात हुई बारिश ने राजधानी में ठंड बढ़ा दी है. दिल्ली में आधी रात से हो रही बारिश के बाद तापमान में पहले के मुताबिक अधिक गिरावट होने का अनुमान है. शनिवार की धुंध को देखते हुए मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि शनिवार शाम के बाद तेज हवाएं व गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. रविवार सुबह हुई हल्की बौछार से तापमान में तेजी से गिरावट महसूस की जा रही है.  

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में रविवार तड़के से बारिश हो रही है. अब भी रुक-रुककर बारिश हो रही है. बारिश से जहां ठंड बढ़ा दी है, लेकिन दिल्ली में प्रदूषण से अभी भी राहत मिलने के आसार नहीं हैं. दिल्‍ली के साथ ही नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी हल्‍की बारिश हो रही है. दिल्‍ली का न्‍यूनमत तापमान 8.6 डिग्री पहुंच गया है. गुरुग्राम में तापमान दिल्‍ली से दो डिग्री कम 6 डिग्री तक पहुंच गया है. दिल्ली में सुबह 8.30 बजे तक 4.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा के साथ 8.6 डिग्री दर्ज किया गया.

बता दें कि श्रीनगर में शनिवार सुबह तक 10 इंच की रिकॉर्ड बर्फ की मोटी परत बनी. वहीं, गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्की-रिजॉर्ट में भी 2 फीट तक बर्फ जमी. इसके अलावा काजीगुंड 11 इंच, कुकर्नाग में 3 इंच, पहलगाम में 16 इंच और कुपवाड़ा में 17 इंच तक बर्फ अभी तक पड़ चुकी है. 


वहीं दिल्ली में शीतलहर बढ़ने के बाद से रैन बसेरे में शरण लेने वाले लोग राजधानी के रैन बसेरों में पहुंच कर खुद को थोड़ा गर्म रखने की कोशिश कर रहे हैं.

First Published: Jan 06, 2019 07:47:49 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो