अमित शाह से मिलने को लेकर शाहीन बाग में कलह, दो गुटों में बंटे प्रदर्शनकारी

News State Bureau  |   Updated On : February 15, 2020 04:07:59 PM
अमित शाह से मिलने को लेकर शाहीन बाग में कलह, दो गुटों में बंटे प्रदर्शनकारी

अमित शाह से मिलने को लेकर शाहीन बाग में कलह (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. यहां कुछ प्रदर्शनकारी इस मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करना चाह रहे हैं, वहीं एक तबका ऐसा है, जोकि इसका विरोध कर रहा है. ऐसे में प्रदर्शनकारी दो खेमों में बंटते नजर आ रहे हैं. इससे पहले भी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के बीच धरना समाप्त करने को लेकर मतभेद सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः NPR पर डर दूर करने के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे सरकारी दूत

शाहीन बाग में बीच सड़क पर चल रहे प्रदर्शन के दौरान शनिवार सुबह करीब 11 बजे आसिफ तूफानी नामक एक प्रदर्शनकारी ने एलान किया कि "हम अमित शाह से मुलाकात करने को तैयार हैं और हम दादियों को लेकर अमित शाह के यहां मुलाकात करने जाएंगे. तूफानी के इस एलान पर कुछ महिलाओं ने एतराज जता दिया. एक प्रदर्शनकारी महिला ने कहा, "वह अकेला कौन होता है फैसला लेने वाला. यह प्रदर्शन सभी लोगों का है और मैं मिलने नहीं जाऊंगी. लेकिन अगर बुजुर्ग लोग फैसला करते हैं कि जाना चाहिए, तो हम तैयार हैं."

यह भी पढ़ेंः शाहीनबाग का मसला सुलझने के आसार, कल गृह मंत्री अमित शाह से मिल सकते हैं प्रदर्शनकारी

इस मुद्दे पर शाहीन बाग में बैठक चल रही है, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा की जा रही है. यहां एक तबका इस बात पर अड़ा हुआ है कि मुलाकात करने नहीं जाया जाएगा. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कह रहे हैं कि गृहमंत्री से मिलने जाएंगे तो सभी जाएंगे. सूत्रों ने कहा कि बैठक के बाद ही तय होगा कि गृहमंत्री शाह से मुलाकात करनी है या नहीं.

First Published: Feb 15, 2020 04:07:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो