logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ध्रुव त्यागी हत्याकांड : मोतीनगर में प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए किया हंगामा

महाशोक सभा के बाद इलाके में तनावपूर्ण माहौल बन गया, भीड़ ने इलाके में नारे लगाने शुरू कर दिए और कुछ देर बाद मोती नगर चौक जाम कर दिया

Updated on: 16 May 2019, 08:43 PM

highlights

  • महासभा देखते ही देखते अराजक हो गई
  • प्रदर्शनकारियों ने जमकर की नारेबाजी
  • मोती नगर चौक को किया जाम

नई दिल्ली:

दिल्ली के मोती नगर में बेटी से छेड़खानी का विरोध करने पर ध्रुव त्यागी की हत्या कर दी गई थी. जिसको लेकर बसई दारापुर गांव में गुरुवार को महाशोक सभा आयोजित की गई. जिसके बाद इलाके में तनावपूर्ण माहौल बन गया. भीड़ ने इलाके में नारे लगाने शुरू कर दिए और कुछ देर बाद मोती नगर चौक जाम कर दिया. वे पोस्टर बैनर लेकर आए थे. एक घंटे से ज्यादा जाम रहने की वजह से आसपास के इलाकों में ट्रैफिक डिस्टर्ब हो गया. रूट डायवर्ट किया गया. मौके पर आसपास के सभी थानों से पुलिस बल और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया. मौके पर ज्वाइंट सीपी और डीसीपी प्रदर्शनकारियों को समझते रहे. इसके बाद भी जो लोग नहीं हटे उन्हें जबरन हटाया गया. भीड़ को हटाने के लिए लाठियां पटकनी पड़ीं.

मोती नगर चौक को किया जाम

शोक सभा को पहले महापंचायत का नाम दिया गया था, लेकिन पुलिस की परमिशन नहीं मिलने की वजह से शोक सभा के नाम पर बड़ी संख्या में त्यागी, भूमिहार व अन्य समाज के लोग इकट्ठे हुए. इसी बीच कुछ अन्य संगठनों के नेता भी वहां पहुंच गए. भड़काऊ नारे लगने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सभास्थल को खाली करने के निर्देश दिए. उसके बाद बड़ी संख्या में लोग नारेबाजी करते हुए बसईदारापुर की गलियों में निकले. गलियों से बाहर आकर मोती नगर चौक को जाम कर दिया. करीब 1 घंटे तक चौक पर नारेबाजी होती रही. वहां लगे पुलिस के बैरिकेड गिरा दिए गए. पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर चौक को खाली कराया. 

ये हैं मांगें

ध्रुव त्यागी के परिवार की आर्थिक सहायता मिले

मृतक के बेटियों को नौकरी

सभी 11 आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी

मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई 

सभा में लगे मुस्लिम विरोधी नारे 

सभा में सैकड़ों लोग थे. जो दिल्ली के अलावा आसपास के राज्यों से भी आए थे. उसी बीच एक संगठन ने भारत माता की जय, जय श्री राम और मुस्लिम विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए. इस मामले में पुलिस ने बुधवार को आरोपी जहांगीर की मां और बहन को गिरफ्तार कर लिया था. इससे पहले पुलिस ने इस सिलसिले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस इससे पहले जहांगीर, उसके बेटे और दो नाबालिग को गिरफ्त में ले चुकी है.

बेटे जिंदगी और मौत से रहा जूझ

बता दें कि आरोपियों ने ध्रुव त्यागी के बेटे पर भी हमला किया था. जो अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. अभी पीड़ित परिवार से पूछताछ नहीं की गई है. अधिकारियों के मुताबिक परिवार सदमे में है उससे कुछ दिनों बाद पूछताछ की जाएगी. पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की जांच भी शुरू कर दी है. क्षेत्र में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है.