logo-image

JNU में हो BSF और CRPF की तैनाती, बने पुलिस स्टेशन: सुब्रमण्‍यन स्‍वामी

बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने कहा कि कांग्रेस ने जान बूझकर जेएनयू में अयोग्य और अशिक्षित लोगों को प्रवेश दिया है. इसे दो साल तक बंद करने के बाद ही यहां के हालात सामान्य होंगे.

Updated on: 11 Jan 2020, 12:22 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के फायरब्रैंड नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने जेएनयू मामले में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने जान बूझकर जेएनयू में अयोग्य और अशिक्षित लोगों को प्रवेश दिया. इससे वहां के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने जेएनयू में पुलिस स्टेशन बनाए जाने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जेएनयू में बीएसएफ और सीआरपीएफ की तैनाती जाए. इसके बाद ही वहां के हालात सामान्य हो सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः CAA Protest: शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिका खारिज

सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने कहा कि जेएनयू को दो साल के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए. इसके बाद यहां जरूरी 'सफाई अभियान' चलाया जाना चाहिए. इसके बाद इसे फिर खोला जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि जेएनयू का नाम सुभाष चंद्र बोस विश्वविद्यालय रख दिया जाना चाहिए. सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने एक विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका में हर विश्वविद्यालय के अंदर पुलिस स्टेशन है. भारत में हर विश्वविद्यालय में पुलिस स्टेशन होना चाहिए. छात्रों के बीच किसी तरह का विवाद होने पर पुलिस को पहुंचने में बहुत समय लग जाता है.

यह भी पढ़ेंः इनकम टैक्स को लेकर BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को दी ये बड़ी सलाह

बीएसएफ और सीआरपीएफ भी हो तैनात
सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने कहा कि जेएनयू के हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अब वहां केवल दिल्ली पुलिस से काम नहीं चलेगा. जेएनयू में बीएसएफ और सीआरपीएफ का भी कैंप होना चाहिए. उन्होंने कहा कि जेएनयू के हॉस्टल का किराया 10 रुपये है और वहां 35 से 40 साल तक के लोग छात्र हैं और हर साल फेल होते रहते हैं. इन लोगों का एक ही उद्देश्य होता है कि जेएनयू के हॉस्टल को रहने के ठिकाने के रूप में इस्तेमाल करें.