दिल्ली में छाया घना कोहरा, Express Way पर हुए सड़क हादसे में गई 6 लोगों की जान

News State Bureau  |   Updated On : December 30, 2019 07:58:31 AM
दिल्ली में छाया घना कोहरा, Express Way पर हुए सड़क हादसे में गई 6 लोगों की जान

Greater Noida Accident (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  दिल्ली एनसीआर में छाया घना कोहरा, विजिबिलटी हुई जीरो. 
  •  कम विजिबिलिटी के कारण ग्रेटर नोएडा में 6 लोगों की मौत हो गई. 
  •  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 14 दिसंबर से कड़कड़ाती ठंड का प्रकोप जारी था.

नई दिल्ली:  

देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi NCR) में भयंकर कोहरा (Dense Fog) छाया हुआ है. कोहरे की वजह से ग्रेटर नोएडा में हुए सड़क हादसे में 6 लोगों के मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि घने कोहरे की वजह से कार नहर में गिर गई जिससे ये बड़ा हादसा हुआ. इस एक्सिडेंट में मरने वाले 6 लोगों में दो बच्चे भी शामिल है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, Maruti Ertiga में कुल 11 लोग सवार थे और नोएडा एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे की वजह से कुछ भी दिखाई नहीं दिया और गाड़ी फिसलकर Dankaur area के (Kherli canal) नाले में जा गिरी. इस रोड एक्सिडेंट में 5 अन्य लोगों को भी काफी चोटें आई हैं.

घटना के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए ले जाया गया जिसके बाद हास्पिटल में डॉक्टरों ने 6 लोगों की मृत घोषित कर दिया जबकि घायल 5 लोगों का इलाज जारी है. 

यह भी पढ़ें: उद्धव कैबिनेट का विस्तार आज, NCP के 14, कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे मंत्रिमंडल में शामिल, देखें पूरी लिस्ट

पुलिस के मुताबिक Ertiga गाड़ी के साथ एक और गा़ड़ी थी, मरने वाले सभी संभल जिले के रहने वाले थे जो दिल्ली की ओर जा रहे थे. मरने वालों की पहचान महेश (35), किशन लाल (50), नीरेश (17), राम खिलाड़ी (75), मल्लू (12) और नेत्रपाल (40) के रूप में हुई है. पुलिस ने जानकारी दी है कि आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

दिल्ली में खराब मौसम के चलते, उड़ानों पर भी काफी असर पड़ा है. इस समय केवल CAT III B compliant aircraft ही लैंड करने की स्थिति में हैं. पैसेंजर्स को सलाह दी गई है कि अपने फ्लाइट को लेकर किसी भी अपडेट के लिए एयरलाइन कंपनियों से संपर्क में रहें. 

आज दिल्ली एनसीआर में गाड़ी चलाने में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. दिल्ली का तापमान 2.5 रिकार्ड किया गया. 

यह भी पढ़ेंमोदी सरकार ने चीफ ऑफ आर्मी डिफेंस स्टाफ के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 साल रखी

दिल्ली के बेघर लोगों को रैन बसेरों में रात गुजारनी पड़ रही है. दिल्ली के आनंद विहार बस टर्मिनल के पास बने रैन बसेरे में लोग ठंड से बचने के लिए पनाह लेते नजर आए. 

बता दें कि दिल्ली में पिछले 22 साल के सबसे अधिक सर्द दिनों के बाद रविवार को हवा की दिशा बदलने के साथ ठंड से थोड़ी राहत मिली लेकिन सोमवार की सुबह ही घने कोहरे ने कोहराम मचा दिया. मौसम विभाग ने जानकारी दी कि उम्मीद के अनुसार उत्तर-पश्चिम से पश्चिम की ओर हवा का रुख होना शुरू हो गया है और आज से सर्द दिनों तथा शीत लहरों में कमी आनी शुरू हो गयी है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में यह प्रदर्शित हुआ है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 14 दिसंबर से कड़कड़ाती ठंड का प्रकोप जारी था और रविवार को सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के सामान्य तापमान से चार डिग्री सेल्सियस कम है.

First Published: Dec 30, 2019 06:26:47 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो