फिर बिगड़ेगा दिल्ली का मौसम, सप्ताहभर होगी बारिश, गिरेगा पारा

News State Bureau  |   Updated On : January 11, 2020 04:59:49 PM
फिर बिगड़ेगा दिल्ली का मौसम, सप्ताहभर होगी बारिश, गिरेगा पारा

फिर बिगड़ेगा दिल्ली का मौसम, सप्ताहभर होगी बारिश, गिरेगा पारा (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

दो दिन से खिल रही धूप से लोगों ने भले ही राहत की सांस ली हो लेकिन दिल्ली का मौसम एक बार फिर बिगड़ने वाला है. सोमवार से मौसम फिर करवट बदलने जा रहा है. न सिर्फ तापमान में गिरावट आएगी बल्कि सप्ताह भर बारिश भी लोगों को परेशान कर सकती है. मौसम विभाग ने सप्ताह भर दिल्ली में बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग का कहना है कि सर्दी झेल रहे दिल्लीवालों को एक बार फिर से बारिश का सामना करना पड़ सकता है. दिल्लीवालों को अभी सुबह-शाम शीतलहर झेलनी पड़ रही है. लेकिन दिन में सूरज की धूप उन्हें कुछ सुकून पहुंचा रही है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी मौसम साफ रहेगा लेकिन सोमवार के इसके करवट लेने की संभावना है. एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होगा सप्ताहभर चल सकता है. मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के बाकी दिन हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में सप्ताहभर मौसम खराब रहेगा. बारिश के बाद शीतलहर भी तेज हो जाएंगी.

दूसरी तरफ केंद्र सरकार की प्रदूषण निगरानी एजेंसी के अनुसार आज सुबह एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 305 पर पहुंच गया जिसे बेहद खराब माना जाता है. दिल्ली का एक्यूआई लगातार खराब हो रहा है. दिल्ली में हुई बारिश से कुछ राहत मिली थी लेकिन मौसम सामान्य होने के बाद एक बाद फिर प्रदूषण बढ़ने लगा है. 

First Published: Jan 11, 2020 04:59:49 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो