दिल्ली महिला आयोग ने नरेला में 8 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

News State Bureau  |   Updated On : June 18, 2019 08:13:01 AM
delhi-women-commission-sent-notices-to-delhi-police

delhi-women-commission-sent-notices-to-delhi-police (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस
  •  तीन दिन के अंदर जवाब देने को कहा
  •  8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर की हत्या 

नई दिल्ली:  

दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली के नरेला में 8 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जरी किया है. दिल्ली महिला आयोग ने मीडिया रिपोर्ट पर स्वतः संज्ञान लेते हुए बाहरी-उत्तरी जिले के पुलिस उपायुक्त को नोटिस भेजा है. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि 8 साल की बच्ची शुक्रवार की शाम से अपने घर के बाहर से लापता हो गी थी. उसका शव रविवार की शाम को पास के हनुमान मंदिर के पास टैंकर में मिला.

यह भी पढ़ें - पुलवामा में आतंकियों ने सेना के काफिले पर फिर किया हमला, एक दिन पहले मिला था अलर्ट

दिल्ली महिला आयोग की सदस्य प्रोमिला गुप्ता ने पीड़ित परिवार से जाकर मिलीं. बच्ची के परिजनों ने 15 जून को ही बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करा दी थी. पुलिस बच्ची को सही सलामत ढूंढने में नाकाम रही. मृतका के माता पिता ने बताया कि कुछ समय पहले गुड्डू नाम के एक शख्स ने बच्ची को ले जाने की कोशिश की थी. मगर बच्ची की मां ने उसको पकड़ लिया था. माफी मांगने के बाद शख्स को छोड़ दिया गया था.

यह भी पढ़ें- खुफिया रिपोर्टः पाकिस्तान सेना के बेस के आसपास चल रहे आतंक के अड्डे

परिजन को गुड्डू नाम के शख्स पर संदेह है. उनका आरोप है कि गुड्डू ने ही बच्ची के साथ रेप कर उसकी हत्या की है. महिला आयोग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस से मामले की जानकारी मांगी है. आयोग ने पुलिस से मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी, बच्ची के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और एमएलसी की कॉपी मांगी है. साथ ही आयोग ने अभियुक्त के खिलाफ पूर्व में दर्ज की गयी शिकायतों और उन पर की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है. आयोग ने पुलिस से वर्तमान जांच स्थिति की भी रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने पुलिस से 20 तारीख तक जवाब देने को कहा है.

First Published: Jun 17, 2019 09:46:53 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो