BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

दिल्ली: लोगों को अभी और करना होगा इंतजार, इस दिन होगी मॉनसून की पहली बारिश

IANS  |   Updated On : July 12, 2019 03:01:43 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने के बावजूद मानसूनी बारिश के लिए कम से कम तीन दिन तक और इंतजार करना पड़ेगा. फिलहाल यहां सोमवार तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि क्षेत्र में बिना किसी बारिश के शुष्क मौसम जारी रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: बिहार : बाइक समेत नदी में गिरा युवक, अब तक नहीं मिला पुलिस को शव

मौसम विभाग के अनुसार, 15 जुलाई की रात दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की उम्मीद है. मौसम विभाग के क्षेत्रीय मौसम पूवार्नुमान प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, अगले तीन दिनों तक शुष्क स्थिति बनी रहेगी. हवा में धूल होगी और हल्की बारिश के 15 जुलाई और उसके बाद होने की उम्मीद है.' निजी मौसम की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी मौसम विभाग की बात को दौहराते हुए कहा, अगले तीन दिनों में मौसम की कोई महत्वपूर्ण गतिविधि होने की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के अजमेर बरसाती पानी से भरी नादी में डूबने से 2 बच्चों की मौत

इस दिन हो सकती है भारी बारिश

स्काइमेट के अनुसार, मौसमी कुंड हिमालय की तलहटी की ओर शिफ्ट हो गया है, जिससे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के उत्तरी जिलों में भारी बारिश की संभावना है. स्काईमेट प्रमुख महेश पलावत ने कहा, '15 जुलाई से, यह कुंड दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पंजाब के अन्य हिस्सों में बारिश के साथ दक्षिण की यात्रा शुरू करेगा. 17 से 19 जुलाई के बीच बारिश की तीव्रता बढ़ने की उम्मीद है.'

First Published: Jul 12, 2019 03:01:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो