Delhi Violence : नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू, केजरीवाल ने शांति की अपील की

News State Bureau  |   Updated On : February 25, 2020 12:00:41 PM
Delhi Violence : नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू, केजरीवाल ने शांति की अपील की

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

दिल्ली में भड़की हिंसा (Delhi Violence) को देखते हुए और सुरक्षा की दृष्टि से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में पुलिस ने धारा 144 (Section 144) लागू कर दी है. भड़की हिंसा में अबतक 7 लोगों की मौत हो गई है. क्षेत्र में कई जगह आगजनी और पथराव किया गया था. आज भी कई जगह पथराव की घटना सामने आई है. हिंसा को बढ़ते देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने हिंसा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उन्होंने कहा कि हिंसा से सभी लोगों का नुकसान हो रहा है.  

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप और PM मोदी के बीच जहां होगी डील, जानें उस हैदराबाद हाउस की खासियत

शांति व्यवस्था के हालात खराब

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2 दिन से दिल्ली के कुछ इलाकों में शांति व्यवस्था के हालात खराब होते जा रहे हैं. खासतौर से पूर्वी दिल्ली में. ये बहुत ही चिंता का विषय है. मेरी दिल्ली के सभी लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखें. जिसके जो भी मामले हैं वो शांतिपूर्वक बैठकर हल हो सकते हैं. पुलिस को कार्रवाई करने के अधिकार नहीं हैं, वो कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं. जब तक उनको ऊपर से आदेश नहीं मिल जाते. मैं 12 बजे गृह मंत्री जी से मिलने जा रहा हूं, इसका जिक्र मैं उनसे करूंगा.

यह भी पढ़ें- दिल्‍ली हिंसा को गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग, एलजी और सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे

13 अर्धसैनिक कंपनियों को तैनात 

गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के हालात को देखते हुए 13 अर्धसैनिक कंपनियों को दिल्ली पुलिस की मदद के लिए तैनात किया गया है. दो कंपनियां रैपिड एक्शन फोर्स, एक सीआरपीएफ महिला कंपनी इनमें शामिल है. हिंसाग्रस्त अलग-अलग इलाकों में इन कंपनियों की तैनाती है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और इकोनॉमिक क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं. दिल्ली के विभिन्न जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है.

यह भी पढ़ें- पूरे देश की अपेक्षा 3 साल में बिहार की अर्थव्यवस्था में तेजी से वृद्धि, विधानसभा में आर्थिक सर्वेक्षण पेश

आंदोलन की आड़ में साजिश

उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और इकोनॉमिक क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं. दिल्ली के विभिन्न जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है. वहीं गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि दिल्ली में 2 महीने से प्रदर्शन चल रहा है. आंदोलन की आड़ में साजिश हो रहा है. उन्होंने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्ऱवाई होगी. साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार को कमजोर ना समझा जाए. हिंसा किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं.

First Published: Feb 25, 2020 11:32:43 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो