logo-image

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का ASI भी कोरोना संक्रमित, एम्स में किया शिफ्ट

7 अप्रैल को रिपोर्ट आई जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव निकले. फिलहास, उन्हें एम्स में शिफ्ट किया गया है. साथ ही उनके परिवार को होम क्वारनटीन किया गया है.

Updated on: 08 Apr 2020, 09:46 AM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के मामलों में काफी तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. डॉक्टरों और नर्सों के बाद अब पुलिस में भी कोरोना के संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में दिल्ली ट्रैफिर पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) भी कोरोना वायरस (corona virus (Covid 19)) का शिकार हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक बुखार की शिकायत के बाद पिछले हफ्ते उनका कोरोना का टेस्ट करवाया गया था. 7 अप्रैल को रिपोर्ट आई जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव निकले. फिलहास, उन्हें एम्स में शिफ्ट किया गया है. साथ ही उनके परिवार को होम क्वारंटाइन किया गया है.

यह भी पढ़ें:  कोरोना संदिग्ध जमातियों की एक और घिनौनी हरकत, अब क्वारंटाइन सेंटर में फेंकी यूरिन की बोतल

बता दें, कुछ राज्यों द्वारा अपने यहां जांच की सुविधा बढ़ाने और केंद्र द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद भी जारी रखने के मुद्दे पर विचार कर रहे हैं. इस बीच देश में कोविड-19 (Corona Virus (Covid 19)) के मरीजों का आंकड़ा मंगलवार को 5200 के पास पहुंच गया. इस बीमारी के प्रमुख केंद्र के तौर पर सामने आ रहे कुछ इलाकों में सख्त ‘क्लस्टर नियंत्रण’ योजना को भी लागू किया गया है. कुछ राज्यों में कुछ क्षेत्रों को पूर्ण बंदी से संभावित रियायत के संकेत भी मिले हैं जिनमें कृषि और असंगठित श्रम क्षेत्र शामिल हैं. इसके अलावा कुछ स्थानों पर और कड़े क्षेत्र आधारित प्रतिबंधों को लेकर भी बात चल रही है.

यह भी पढ़ें: दुनिया भर को Lockdown करने के बाद 'आज़ाद' हुआ चीन का वुहान

विभिन्न राज्यों से प्राप्त खबरों के आधार पर मंगलवार को पीटीआई-भाषा के तैयार आंकड़ों के अनुसार देश भर में 5,192 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि कम से कम 162 लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शाम के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमित मामलों की संख्या 4,789 और मृतकों की संख्या 124 है. आधिकारिक घोषणा के मुताबिक, अब तक 400 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं जबकि देश में अब तक एक लाख 10 हजार के करीब लोगों की जांच हुई है.

(भाषा से इनपुट)