logo-image

Jamia Protest: जामिया में छात्रों ने की नारेबाजी, VC दफ्तर का किया घेराव

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में दिल्ली पुलिस द्वारा की गई हिंसा के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर आज यानि कि सोमवार को छात्रों ने वीसी दफ्तर का घेराव किया है.

Updated on: 13 Jan 2020, 03:16 PM

नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में दिल्ली पुलिस द्वारा की गई हिंसा के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर आज यानि कि सोमवार को छात्रों ने वीसी दफ्तर का घेराव किया है.  बता दें कि सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान जामिया में हिंसक झड़प हुई थी साथ ही यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में भी तोड़फोड़ की गई थी. इसके साथ ही छात्रों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने हॉस्टल में घुसकर छात्रों के साथ मारपीट की थी. इसके साथ ही छात्रों ने परीक्षा की तारीखों के पुनर्निर्धारण की भी मांग की है.

 छात्रों के करीब दो घंटे के प्रदर्शन के बाद वीसी नजमा अख्तर बाहर आईं और उन्होंने छात्रों के सारे सवालों के जवाब दिया. जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों के विरोध के बाद वीसी नजमा अख्तर ने कहा कि हमने जामिया हिंसा मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने अभी तक रिसीव नहीं की. हम इससे आगे कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि हम सरकारी कर्मचारी हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में हमने सरकार के सामने भी आपत्ति दर्ज कराई है. अगर जरूरत पड़ी तो हम कोर्ट भी जाएंगे.