विधानसभा में पास हुआ दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल, देश के खिलाड़ियों का सपना होगा पूरा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 02, 2019 06:15:42 PM
अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit : आम आदमी पार्टी ट्विटर हैंडल से )

नई दिल्ली:  

दिल्ली विधानसभा में सोमवार को दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल पास हो गया. बिल पास होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब देश के खिलाड़ियों का सपना पूरा होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि देश के खिलाड़ियों और युवाओं का सपना दिल्ली स्पोर्टस यूनिवर्सिटी पूरा करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में पहली बार खेल प्रतिभा के आधार पर डिग्री मिलेगी. यह जानकारी अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी.

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल के बाद अब दक्षिण भारत के इस राजनीतिक दल के खेवनहार बनेंगे प्रशांत किशोर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि इसका मकसद ओलंपिक में चीन के मुकाबले ज्यादा पदक जीतना है. यह विधेयक ध्वनिमत से विधानसभा में पारित हो गया. विधेयक पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजनीतिक नेताओं और नौकरशाहों के पास प्रस्तावित खेल विश्वविद्यालय के कामकाज में उनके करने के लिए कुछ नहीं होगा और इसके प्रोफेशनल चलायेंगे.

यह भी पढ़ें-अगस्ता वेस्टलैंड मनी लांड्रिंग मामले में बिजनेसमैन रतुल पुरी को मिली जमानत

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 70 साल में देश ने ओलंपिक में केवल 28 पदक जीते हैं. 2016 में हुए पिछले ओलंपिक में चीन ने 70 पदक जीते थे. उन्होंने कहा कि भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. यह विधेयक चीन से अधिक स्वर्ण पदक जीतने के देश के युवाओं और खिलाड़ियों के सपने को वास्तविक बनाएगा. मैं इस बात से आश्वस्त हूं कि यह सपना मेरे जीवनकाल में वास्तविक होगा. जबतक भारत चीन से अधिक स्वर्ण नहीं जीतता है तबतक मैं कहीं नहीं जा रहा हूं.

यह भी पढ़ें- VIDEO: झारखंड में अमित शाह ने राहुल गांधी पर किया प्रहार, बोले- 2024 के पहले देश से एक-एक घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालेंगे

इसके आगे उन्होंने कहा कि देश के युवाओं और खिलाड़ियों के लिए लिए यूनिवर्सिटी मिल का पत्थर साबित होगी. भारत के खिलाड़ी सबसे बेहतरीन हैं, लेकिन सरकारी व्यवस्था में कमी के कारण मैडल नहीं मिल रहा था. हर देश भक्त दिल्ली स्पोर्टस यूनिवर्सिटी में अपने सपनों को उड़ान दे सकेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अब खिलाड़ियों को अलग से पढ़ाई करने की जरूरत नहीं है. खिलाड़ियों को पूरा सम्मान मिलेगा. डिग्री के कारण छात्रों का भविष्य अधर में नहीं लटकेगा.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने सिमडेगा में चुनावी रैली को किया संबोधित, अडानी-अंबानी का नाम लेकर मोदी सरकार किया वार

इसके बाद उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि यह यूनिवर्सिटी ओलम्पिक खेलों में 2024 (पेरिस) में कम से कम 3 गोल्ड और 2028 (लॉस एंजलिस) में कम से कम 10 गोल्ड जीतकर लाने के संकल्प के साथ शुरू होगी. मुंडका क्षेत्र में क़रीब 70 एकड़ में इसका परिसर बनेगा.

First Published: Dec 02, 2019 05:33:13 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो