logo-image

सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में दिल्ली बंद, DDA बैठक में 3 संसोधन पास

सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) दिल्ली में शुक्रवार और शनिवार को 48 घंटों का बंद बुलाया है।

Updated on: 02 Feb 2018, 06:08 PM

highlights

  • सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में दिल्ली में दो दिन का बंद 
  • LG के साथ बैठक में तीन संसोधन के प्रस्ताव पास 

नई दिल्ली:

सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) दिल्ली में शुक्रवार और शनिवार को 48 घंटों का बंद बुलाया है।

सीएआईटी ने कहा कि वह ट्रेडर्स को राहत देने वाले शहरी विकास मंत्रालय और डीडीए के प्रस्तावों का स्वागत करते है लेकिन इस बारें में अभी तक कोई ठोस अधिकारिक घोषणा के ना किए जाने का विरोध है। 

कॉन्फेडरेशन के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल का ने कहा, ' करीब 7 लाख दुकानें औऱ 2500 बाजार 2 और 3 फरवरी को बंद रहेंगे। सभी होलसेल और रिटेल बाजार भी बंद रहेंगे।' 

उपराज्यपाल अनिल बैजल का साथ डीडीए  के अधिकारियों की बैठक समाप्त होने के बाद डीडीए सदस्य और बीजेपी विजेंद्र गुप्ता ने बताया कि मास्टर प्लान में 3 संसोधन पास हुए हैं। 

विजेंद्र गुप्ता ने कहा, 'दिल्ली के 2021 के मास्टर प्लान में संसोधन के 3 प्रस्ताव पास हो गए है। इस प्रस्तावों में FAR को बढ़ाकर (बेसमेंट के साथ) 350 किया जाएगा। कनवर्ज़न चार्ज जो 10 गुना है वो कम करके दोगुना किया जाएगा और 12 मीटर की सड़कों पर गोदामों को रेगुलराइज़ किया जाएगा। 

इसके बाद जनसुनवाई होगी और फिर दिन की पब्लिक हियरिंग के बाद फिर बैठक होगी। 

इस बंद के कारण क्नॉट प्लेस, चांदनी चौक, करोल बाग, कमला नगर, खान मार्केट, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, डिफेंस कॉलोनी, ग्रीन पार्क, राजौरी गार्डन और तिलक नगर बंद रहेंगे।

बता दें की दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटरिंग कमेटी के निर्देश पर पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में सीलिंग की कार्रवाई चल रही है।