विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल, दिल्ली में बाहर से आए लोगों ने फैलाई हिंसा

News State Bureau  |   Updated On : February 26, 2020 11:26:28 PM
विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल, दिल्ली में बाहर से आए लोगों ने फैलाई हिंसा

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली :  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal) ने शहीद रतनलाल (Ratan lal) के परिवार को 1 करोड़ रुपए देने और किसी एक सदस्य को दिल्ली में नौकरी देने की घोषणा की है. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि रतनलाल की जिंदगी देश को बचाने में गई हैं. उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में हिंसा बाहर से आए लोगों ने फैलाई. 

दिल्ली की कमान संभालने वाले सीएम केजरीवाल ने कहा कि रतन लाल देश को बचाने में शहीद हुए हैं. उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी. केजरीवाल ने शहीद रतनलाल के परिवार को एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की. इसके साथ ही घर के किसी एक सदस्य को दिल्ली में नौकरी देने की भी बात कही.

दिल्ली दंगे पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली हिंसा के पीछे राजनीतिक तत्व हैं. बहुत ही नाजुक वक्त है. दिल्ली की ये तस्वीर कोई नहीं देखना चाहता है.

इसे भी पढ़ें:जान खतरे में है तो परीक्षाएं किस काम की? 10वीं और 12वीं के छात्रों ने दिल्ली हिंसा पर कहा

हिंदू और मुसलमान कभी नहीं लड़ना चाहते हैं, बाहरी लोगों ने फैलाई हिंसा

दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली के लोग हिंसा नहीं चाहते हैं. ये जो कुछ भी हुआ 'आम आदमी' ने नहीं किया है.यह कुछ असामाजिक, राजनीतिक और बाहरी तत्वों द्वारा किया गया है. दिल्ली में हिंदू और मुसलमान कभी नहीं लड़ना चाहते हैं.

और पढ़ें:दिल्ली दंगा पर NSA अजित डोभाल का बड़ा बयान- हिंदू-मुस्लिम में अब कोई झगड़ा नहीं, पुलिस कर रही अपना काम

रतनलाल को शहीद का दर्जा देने की हो रही थी मांग

बता दें कि दिल्ली में नागरिकता कानून (CAA) को लेकर हुए हिंसक विरोध में मारे गए दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल रतनलाल को सरकार शहीद का दर्जा दी है. रतनलाल का परिवार उन्हें शहीद का दर्ज देने की मांग को लेकर बुधवार को धरने पर बैठ थे. सीकर जिले के सदीनसर गांव में ग्रामीण रतनलाल को ने शहीद के दर्जे के लिए जाम और प्रदर्शन कर रहे थे. इसके बाद सीकर के सांसद सुमेधानंद महाराज ने उन्हें शहीद का दर्जा देने का ऐलान किया. इस मौके पर झुंझुनू सांसद नरेंद्र कुमार और सीकर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश नारायण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र शर्मा भी मौजूद रहे. 

First Published: Feb 26, 2020 05:56:09 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो