पुलिस मुख्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने किया Detain

News State Bureau  |   Updated On : January 31, 2020 11:19:27 AM
पुलिस मुख्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने किया Detain

ITO में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने किया Detain (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्ली:  

जामिया में हुई Firing के विरोध में आईटीओ (ITO) के पास स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय (Delhi Police Headquarter) के सामने गुरूवार रात से ही प्रदर्शन कर रहे लोगों पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का डंडा चला है. दिल्ली पुलिस ने पुराने पुलिस मुख्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे लोगों को वहां से जबरन हटा दिया है. इन सभी को 2 बसों में बैठाकर कमला मार्केट और राजेंद्र नगर थाने ले जाया गया है.
जिन छात्रों को पुलिस ने Detain किया है उनकी संख्या लगभग 50 से 60 के आसपास बताई गई है. जानकारी के अनुसार, आईटीओ पर सड़क खोल दी गई है और ट्रैफिक सामान्य हो गई है.

गौरतलब है कि जामिया में गुरुवार को एक नाबालिक लड़के ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन निकलने से पहले firing कर दी थी. इस घटना के विरोध में छात्र दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने धरना दे रहे थे.

यह भी पढ़ें: Budget Session LIVE: घाटी से अनुच्छेद 370 को हटाया जाना एतिहासिक- राष्ट्रपति कोविंद

बता दें दिल्ली के जामिया इलाके में गुरुवार को हुई फायरिंग के विरोध में दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. लेकिन दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह ही इन प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटा दिया है. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) के विरोध में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र जामिया से राजघाट तक विरोध मार्च निकाल रहे थे.

इसी दौरान भीड़ में से एक शख्स तमंचा लेकर निकाल और फायरिंग कर दी. फायरिंग करने के साथ ही वो ये भी कह रहा था कि लो ले लो आजादी. इस फायरिंग में जामिया में पढ़ने वाला एक छात्र घायल हो गया.

यह भी पढ़ें: वैश्‍विक परिवेश का भारत किस प्रकार से फायदा उठा सकता है, इस पर रहेगा फोकस: पीएम नरेंद्र मोदी

इस घटना से नाराज होकर जामिया के छात्र आईटीओ के पास दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने वाली सड़क पर धरने के लिये बैठ गये. इन प्रदर्शनों के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यहां की सड़क को बंद कर दिया था.

First Published: Jan 31, 2020 11:17:36 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो