logo-image

दिल्ली में Odd-Even लागू होते ही कट गया BJP नेता का चालान, कांग्रेस ने कहा- ये आपको शोभा नहीं देता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी नेता पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, जनता odd-even के साथ है. पूरी दिल्ली में केवल 2-3 चालान कटे हैं. जनता सरकार के काम से खुश हैं तो फिर बीजेपी इसके खिलाफ क्यों है. विजय गोयल इसके खिलाफ क्यों है

Updated on: 04 Nov 2019, 03:13 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में ऑड-ईवेन लागू होते ही जगह-जगह से चालान कटने के मामले भी सामने आने लगे हैं. इस लिस्ट में आम लोगों के साथ-साथ नेताओं के नाम भी शामिल है. दरअसल सोमवार से लागू हुए ऑड ईवेन का बीजेपी लगातार विरोध कर रही है. इसी कड़ी में विरोध जताने के लिए बीजेपी नेता विजय गोयल सोमवार यानी 4 नवंबर को ऑड नंबर की गाड़ी लेकर बाहर निकले थे जहां उनका चालान काट दिया गया.

विजय गोयल ने ऑड ईवेन का विरोध जताते हुए कहा, ये नियम केवल नौटंकी है. केजरीवाल सरकार कहती है कि प्रदूषण पराली जलाने से फैल रहा है तो क्या ऑड-ईवेन से प्रदूषण कम हो जाएगा. मैं जुर्माना देने के लिए तैयार हूं. वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने विजय गोयल द्वारा नियम तोड़ जाने पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, विजय गोयल एक चुने हुए प्रतिनिधि हैं, ऐसे में उनके द्वारा जानबूझकर नियम का उल्लंघन करना शोभा नहीं देता है.

यह भी पढ़ें: अब कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा, साकेत कोर्ट के बाहर भी हंगामा

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी विजय गोयल पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, जनता odd-even के साथ है. पूरी दिल्ली में केवल 2-3 चालान कटे हैं. जनता सरकार के काम से खुश हैं तो फिर बीजेपी इसके खिलाफ क्यों है. विजय गोयल इसके खिलाफ क्यों है. ये लोगों की सेहत की बात है.

बता दें, ऑड ईवेन के लागू होने के बाद दिल्ली में 200 पॉइंट पर ट्रैफिक पुलिस की टीमें तैनात है. साथ ही सिविल डिफेंस कर्मी भी बैनर लेकर अलग-अलग चौराहों पर तैनात किए गए हैं. मकसद वाहन चालकों को जागरूक करना है. ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ऑड इवन चालान का डाटा शाम तक तैयार करके मीडिया को दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट सख्त कहा- हम ऊपर से नीचे तक सबकी जवाबदेही सुनिश्चित करेंगे

हालांकि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आज ड्राइव का पहला दिन है इसलिए अधिक संख्या में चालान नहीं किए जा रहे हैं. ऑडियो चौराहे पर सुबह 8:00 बजे से लेकर 12:00 बजे के बीच में 4 घंटों में 4 चालान किए गए. माना जा रहा है कि आज के बाद यानी कि मंगलवार और बुधवार को ट्रैफिक पुलिस की ड्राइव में तेजी देखने को मिलेगी.